Rajasthan Weather Update: प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ का रहेगा असर, इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी
topStories1rajasthan1440551

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ का रहेगा असर, इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसके साथ ही एक नये पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश के कुछ जिलों में रहने की संभावना है और कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 

 

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ का रहेगा असर, इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: बीते एक सप्ताह से प्रदेश में मिला-जुला तापमान दर्ज किया जा रहा है. बीते दिनों हुई मावठ के चलते जहां तीन दिनों से तापमान में हल्की गिरावट के साथ ही लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा था, वहीं बीते 24 घंटों में एक बार फिर से प्रदेश में दिन-रात का तापमान मिला जुला दर्ज किया गया. 

इस दौरान जहां अधिकतर जिलों में रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई, वहीं करीब एक दर्जन जिलों में भी रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसके साथ ही आज प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है.

बीते 24 घंटों में प्रदेश में दिन और रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई. बीती रात चित्तौड़गढ़ में जहां 10.6 डिग्री के साथ सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, तो वहीं करीब एक दर्जन जिलों में रात के तापमान में 1 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में ऐसे लीक हुआ वनरक्षक परीक्षा का पेपर, हाथ से लिखे गए हैं पूरे 62 सवाल

हालांकि अभी भी प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा है. इसके सात ही प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 18 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा, इसके साथ ही बीते 24 घंटों में एक बार फिर से करीब डेढ़ दर्जन जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री के पार पहुंच चुका है.

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम में सक्रिय हो रहे एक नये पश्चिमी विक्षोभ का असर राजस्थान के कुछ जिलों में रहने की संभावना है. इस दौरान गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर और चूरू में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई है, वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने की संभावना भी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है. 

खबरें और भी हैं...

Nagaur News: वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण

CM अशोक गहलोत ने गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात

ब्राह्मणों को अत्याचारी बताया गया पर भ्रमित नहीं हों, सही ज्ञान के साथ नेतृत्व करें- राज्यपाल

Trending news