Rajasthan Weather Update:मानसून की मेहरबानी से भीगा राजस्थान,इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2318087

Rajasthan Weather Update:मानसून की मेहरबानी से भीगा राजस्थान,इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update:  मौसम विभाग के अनुसार,राज्य में जुलाई माह के दौरान सामान्य से अधिक बारिश होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. प्रदेश में 3 जुलाई को मानसून और तेजी से अपना रफ्तार बड़ायेगा. प्रदेश में 3 से 5 जुलाई को भरतपुर,उदयपुर,कोटा,जयपुर, के कुछ हिस्सों में बारिश होने की पूरी संभावना है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है.पूरे प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है.मौसम विभाग के अनुसार,राज्य में जुलाई माह के दौरान सामान्य से अधिक बारिश होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.

फतेहपुर एवं क्षेत्र में बीते कल से ही उमस भरी गर्मी का असर बना हुआ था क्षेत्र में बीते कल शाम से आसमान में बादल छाए रहे तथा उमश भरी गर्मी का असर बना रहा.फतेहपुर में आज सुबह अचानक से मौसम ने करवट लिया और आसमान में घने बादलो की आवाजाही होने से करीब 15 मिनट तक मध्यम दर्जे की बरसात हुई. बरसात होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली. वहीं अभी भी आसमान में बादल छाए हुए हैं तथा तेज बरसात होने की संभावना बनी हुई है.

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के दक्षिणी और पूर्वी भागों के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्य बारिश दर्ज की गई.वहीं पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश बाड़ी,धौलपुर में 42mm और पश्चिमी राजस्थान के चुरू में 29mm बारिश दर्ज हुई है.

पिछले 24 घंटों में राजस्थान में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री श्रीगंगानगर में दर्ज किया गया है. सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री श्रीगंगानगर में दर्ज हुआ.मौसम केंद्र ने भरतपुर के कुछ क्षेत्रों में मेघगर्जन और आकाशीय बिजली और तेज हवाएं के साथा हल्की से तेज बारिश दर्ज होने की संभावना है.

जयपुर,अलवर,भरतपुर,झुंझुनू,चुरू,जालौर,सिरोही जिले में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली और तेज हवाएं के साथ हल्की बारिश की संभावना है. दूसरी तरफ टोंक,सवाईमाधोपुर,कोटा,बारां में कहीं-कहीं तेज हवा,जो 20 से 30 KMPH के साथ वज्रपात की संभावना है.

प्रदेश में 3 जुलाई को मानसून और तेजी से अपना रफ्तार बड़ायेगा. प्रदेश में 3 से 5 जुलाई को भरतपुर,उदयपुर,कोटा,जयपुर, के कुछ हिस्सों में बारिश होने की पूरी संभावना है. प्रदेश के कुछ हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:निगम हैरिटेज प्रशासन ने कबाड़ से किया कमाल,हाथी-घोडे,मछली से शहरवासी होंगे आकर्षित

Trending news