REET 2021 में पद बढ़ाने की मांग को लेकर आज होगा निर्णय, CM Gehlot ने बुलाई बैठक
Advertisement

REET 2021 में पद बढ़ाने की मांग को लेकर आज होगा निर्णय, CM Gehlot ने बुलाई बैठक

REET 2021 Posts News Update: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा में पद बढ़ाने की मांग को लेकर आज कोई निर्णय हो सकता है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शाम छह बजे अहम बैठक (CM Meeting on REET Exam) बुलाई है. शिक्षा मंत्री डॉ. BD कल्ला सहित अन्य अधिकारी इस बैठक में मौजूद रहेंगे. 

फाइल फोटो

REET 2021 Posts News Update: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा में पद बढ़ाने की मांग को लेकर आज कोई निर्णय हो सकता है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शाम छह बजे अहम बैठक (CM Meeting on REET Exam) बुलाई है. शिक्षा मंत्री डॉ. BD कल्ला सहित अन्य अधिकारी इस बैठक में मौजूद रहेंगे. राज्य में 31000 शिक्षक भर्ती को बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग की जा रही है.  

आपको बता दें कि 24 दिसंबर, 2018 को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने 31 हजार पदों पर रीट भर्ती परीक्षा की घोषणा की थी लेकिन इस परीक्षा के आयोजन को करीब 3 साल का वक्त लग गया और 26 दिसंबर 2021 को परीक्षा का आयोजन किया गया लेकिन वर्तमान में अगर थर्ड ग्रेड शिक्षकों के रिक्त पदों की बात की जाए तो करीब 60 हजार पद खाली पड़े हैं. ऐसे में बेरोजगारों ने पदों की संख्या 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग की है.

भर्ती में रिक्तियों की संख्या बढ़ाने के लिए अभ्यर्थी पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. वहीं, अभ्यर्थियों को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) का भी सहारा मिल गया. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अभ्यर्थियों का खुलकर समर्थन किया. इसको लेकर उन्होंने सीएम अशोक गहलोत को एक चिट्ठी भी लिखी, जिसमें उन्होंने रिक्तियों की संख्या 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग की. 

वहीं 31 हजार पदों पर हुई रीट भर्ती (REET 2021 Update) को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने आज कहा कि "जल्द ही पदों का वर्गीकरण को मंजूरी मिलने के साथ ही पदों पर विज्ञप्ति जारी कर काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. साथ ही पदों पर जल्द नियुक्ति देने की भी विभाग की योजना है. वहीं कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती (Computer Teacher Recruitment) की विज्ञप्ति भी जनवरी तक जारी करने की विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है. अधिकारियों के साथ इस पर अंतिम चर्चाओं का दौर चल रहा है."

Trending news