Republic Day 2024: नगर निगम हैरिटेज में मेयर मुनेश गुर्जर ने फहराया झंडा,कहा- निराशा हाथ नहीं लगनी चाहिए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2080030

Republic Day 2024: नगर निगम हैरिटेज में मेयर मुनेश गुर्जर ने फहराया झंडा,कहा- निराशा हाथ नहीं लगनी चाहिए

Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर फहराया झंडा.नगर निगम हैरिटेज में मेयर मुनेश गुर्जर ने फहराया झंडा.नगर निगम आयुक्त अभिषेक सुराणा भी रहे मौजूद यह दिन हमें मजबूत राष्ट्र के रूप में आगे बढ़ने साहस और प्रेरणा देता.

 

Republic Day 2024: नगर निगम हैरिटेज में मेयर मुनेश गुर्जर ने फहराया झंडा,कहा- निराशा हाथ नहीं लगनी चाहिए

Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर नगर निगम जयपुर हैरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर ने निगम हैरिटेज मुख्यालय पर बड़े उत्साह से राष्ट्रीय ध्वज फहराया.इस अवसर पर आयुक्त अभिषेक सुराणा सहित विभिन्न वार्डों के पार्षद,निगम के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे.महापौर मुनेश गुर्जर ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं और बधाई देते हुए कहा कि भारत में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस उमंग और उत्साह से मनाया जाता है.

हम जिस कर्म क्षेत्र में है जहां काम कर रहे हैं, वहां उसे काम करना चाहिए.कोई नगर निगम में काम के लिए आए तो उसे यहां से निराशा हाथ नहीं लगनी चाहिए.नगर निगम हैरिटेज डगमगा सकता है लेकिन ऊंचाईयों पर रहेगा.

गणराज्य की स्थापना की याद दिलाता है

रैकिंग गिरने पर थोडा दुख हैं.लेकिन अगली बार चाहेंगे की हम प्लेन को अच्छे से चलाना है और रैकिंग में टॉप टेन में जगह में बना पाएंगे.आज हम सब यहां इस स्पेशल दिन को मनाने के लिए इकट्ठा हुए हैं.जो हमें मजबूत राष्ट्र के रूप में आगे बढ़ने साहस और प्रेरणा देता है.यह दिन हमें भारत गणराज्य की स्थापना की याद दिलाता है.इस दिन हम उन महापुरुषों को भी याद करते हैं,जिन्होंने भारत को स्वतंत्रता दिलवाने और भारतीय संविधान को लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

 26 जनवरी 1950 को इसे लागू किया गया

इनकी बदौलत ही भारत आज एक गणराज्य देश कहलाता है.अंग्रेजों के 200 सालों के शासन के बाद भारत को 15 अगस्त 1947 को आजादी मिली थी.इसके बाद 2 वर्ष 11 महीना और 18 दिन में भारत का संविधान लिखकर तैयार हुआ और 26 जनवरी 1950 को इसे लागू किया गया.

तभी से हमारा देश इस दिन को गणतंत्र दिवस के रुप में मनाता आ रहा है.इस अवसर पर बेहतरीन कार्य करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया.

ये भी पढ़ें- मेजर ने इस वजह से कारगिल की लड़ाई लड़ने से किया था मना, मैदान में उतर कर इस जवान छुड़ाए थे पाकिस्तान के छक्के

 

Trending news