RPSC 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा आज से शुरू, पहले दिन अभ्यर्थियों को उठानी पड़ी ये परेशानियां

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 परीक्षा आज से यानी 22 सितंबर से शुरू की जा चुकी है. 

RPSC 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा आज से शुरू, पहले दिन अभ्यर्थियों को उठानी पड़ी ये परेशानियां
आरपीएससी की ओर से आयोजित कॉलेज व्याख्याता भर्ती परीक्षा आज से शुरू हो चुकी है.

Jaipur: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 परीक्षा आज से यानी 22 सितंबर से शुरू की जा चुकी है. परीक्षा के पहले ही दिन अभ्यर्थी को परेशान होते देखा जा रहा है.

आरपीएससी की ओर से आयोजित कॉलेज व्याख्याता भर्ती परीक्षा आज से शुरू हो चुकी है. 918 पदों पर आयोजित भर्ती परीक्षा प्रदेश के सभी संभाग मुख्यालयों पर 448 परीक्षा केंद्र बनाए गए है, जहां 1 लाख 50 हजार 783 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं.

यह भी पढ़ें-राजस्थान में मेघ गर्जन के साथ झमाझम बरसेंगे बादल, जानें 24 घंटों में बारिश का हाल.

बुधवार सुबह 10 बजे से 12 बजे तक सामान्य ज्ञान का पेपर आयोजित हुआ, कोरोना गाइडलाइन के तहत आयोजित की गई परीक्षा को लेकर विशेष सख्ती देखने को मिली. परीक्षार्थियों को पहले गेट पर हाथ सेनेटाइज करवाया गया तो साथ ही उनका तापमान भी नापा गया. 

परीक्षा शुरू होने से पहले परिसर के अंदर भी सोशल डिस्टेंसिंग के पालना के निर्देश दिए गए, हालांकि परीक्षा केंद्र पर पहुंचे कुछ अभ्यर्थियों ने आरपीएससी के दिशा निर्देशों का ध्यान नहीं रखा जिनके चलते उनको परेशानी का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें-Covid की तीसरी लहर से पहले चिकित्सा शासन सचिव ने की बैठक, दिए ये महत्वपूर्ण निर्देश.

ड्रेस कोड की पालना नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों से लौटाया गया तो वहीं फुल आस्तीन के शर्ट पहने पहुंचे अभ्यर्थी भी परेशान होते दिखें. ज्वेलरी पहने पहुंची महिला अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर वीक्षकों ने रोका. इससे कई अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर बहस करते नजर आए, परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों की सख्त चेकिंग की गई. 

हालांकि कोरोना प्रोटोकॉल के साथ पहली परीक्षा आयोजित हो रही है, जिसके बाद कल से अलग-अलग विषयों की परीक्षा आयोजित की जाएगी.