राजस्थान में 1 अक्टूबर से सरकारी अस्पतालों का समय बदल जाएगा, जानें नया टाइमटेबल
Advertisement

राजस्थान में 1 अक्टूबर से सरकारी अस्पतालों का समय बदल जाएगा, जानें नया टाइमटेबल

Jaipur: प्रदेश के सभी सरकारी अस्पताल सीएचसी,पीएचसी,सेटेलाइट और अन्य सरकारी अस्पताल के साथ ही सवाई मानसिंह अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए ओपीडी के समय में परिवर्तन होगा. 

ओपीडी अब सुबह 9 बजे से शुरू होगी.

Jaipur: प्रदेश के सभी सरकारी अस्पताल के समय में परिवर्तन होगा. 1 अक्टूबर सभी सीएचसी,पीएचसी,सेटेलाइट और अन्य सरकारी अस्पताल के साथ ही सवाई मानसिंह अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए ओपीडी के समय में परिवर्तन होगा चिकित्सालयों में ओपीडी अब सुबह 9 बजे से शुरू होगी.मरीज ओपीडी में सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक दिखा सकेंगे. अभी ओपीडी का समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक था.

ओपीडी अब सुबह 9 बजे से शुरू होगी

वहीं रविवार और अन्य सरकारी अवकाश को ओपीडी का समय सुबह पहले की तरह ही यथावत 9 से 11 बजे तक के लिए रहेगा. एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ.अचल शर्मा ने बताया कि सिर्फ ओपीडी के समय में बदलाव होगा. इमरजेंसी की सुविधाएं हर समय 24 घंटे के​ लिए मरीजों के लिए उपलब्ध होगी.

जयपुर एसएमएस,ट्रॉमा,आरयूएचएस,सुपरस्पेशियलिटी ब्लॉक,जेकेलोन शिशु,महिला,गणगौरी,जनाना,कांवटिया,जयपुरिया अस्पताल में इमरजेंसी सेवाएं 24 घंटे उपलब्ध रहेगी. हालांकि जांच के लिए बिलिंग काउंटर सुबह साढ़े 8 बजे से शुरू होंगे.मरीज 2 बजे तक ही जांच के लिए बिल कटवा सकेंगे.  

ये भी पढ़ें- जाते-जाते मानसून इन जिलों को करेगा गीला, सर्दी से पहले थोड़ी गर्मी के लिए हो जाए तैयार

विद्यालयों का समय भी बदलेगा
शिक्षा विभाग के शिविरा पंचांग के अनुसार प्रदेश के विद्यालयों का समय भी कल से बदल जाएगा. शिविरा पंचांग के अनुसार एक पारी का स्कूल सुबह 10.30 से शाम 4.30 बजे तक का रहेगा। विद्यालयों में पहली पारी सुबह 7.30 से शाम 12.30 बजे और दूसरी पारी दोपहर 12.30 से शाम 5.30 बजे तक रहेगी.

Trending news