परिवहन विभाग ने मार्च में 1035 करोड़ का रिकॉर्ड राजस्व हासिल किया, 9% अधिक हुई कमाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1142185

परिवहन विभाग ने मार्च में 1035 करोड़ का रिकॉर्ड राजस्व हासिल किया, 9% अधिक हुई कमाई

परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के मार्च का सबसे अधिक राजस्व प्राप्त किया है.

परिवहन विभाग ने मार्च में 1035 करोड़ का रिकॉर्ड राजस्व हासिल किया,  9% अधिक हुई कमाई

जयपुर: परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के मार्च का सबसे अधिक राजस्व प्राप्त किया है. परिवहन मंत्री बृजेन्द्र सिंह ओला, अतिरिक्त मुख्य सचिव अभय कुमार और विभाग के आयुक्त महेंद्र सोनी की सघन मॉनिटरिंग में विभाग द्वारा माह मार्च में 1035.53 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त कर राजस्व अर्जन का एक रिकॉर्ड कायम किया है.

परिवहन आयुक्त के अनुसार कोविड की लहर और सिलिकॉन चिप के कारण नए वाहनों की आपूर्ति में आई कमी के बावजूद भी राजस्व में बढ़ोतरी हुई है. इस वित्तीय वर्ष 2021-22 में 4759.14 करोड़ रुपये से अधिक राजस्व हासिल किया है. उन्हांने बताया कि गत वित्तीय वर्ष 2020-21 में 4368.16 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ था. इस बार विभाग ने लगभग 391 करोड़ रुपये (लगभग 9 प्रतिशत) अधिक राजस्व प्राप्त किया है.

यह भी पढ़ें: करौली हिंसा मामला: सीएम गहलोत ने तोड़ी चुप्पी, बोले- किसी भी हाल में नहीं बचेंगे दोषी

परिवहन आयुक्त ने टीम को दी बधाई

सोनी ने प्रदेश के सभी प्रादेशिक परिवहन अधिकारियों, जिला परिवहन अधिकारियों, परिवहन निरीक्षकों, फ्लाईंग स्टाफ, गार्ड्स और कार्यालय के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को टीमवर्क के लिए बधाई दी. उन्होंने विभाग के समस्त अधिकारी-कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि नया वित्तीय शुरू हो गया है. हमें और उत्साह के साथ कार्य करने है। सभी कार्यालयों द्वारा प्रदेश में जागरूकता अभियान चलाकर आमजन को परिवहन नियमों की जानकारी दी जाए. नियमों की अवहेलना करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाए.

Trending news