Trending Quiz : आखिर, फांसी के पहले कैदी के कान में जल्लाद क्या बोलता है?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2433099

Trending Quiz : आखिर, फांसी के पहले कैदी के कान में जल्लाद क्या बोलता है?

Trending Quiz : क्विज को सवालों ने इंटरनेट पर धूम मचा रखी है. लोग दुनिया-जहान की जिज्ञासा मिटाने और अपना जीके मजबूत करने के लिए टेंडिंग क्विज के सवालों में दिलचस्पी ले रहे हैं. हम भी आपके लिए कुछ ऐसे ही लवाल और उनके जवाब लेकर आए हैं, जो प्रतियोगी परीक्षाओं में आने वाले GK के सवालों को हल करने में मदद कर सकते हैं.

 

what does the executioner say in the ear of the prisoner before hanging

General Knowledge Trending Quiz : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए क्विज के सवाल किसी वरदान से कम नहीं हैं. क्विज और इंटरनेट की वजह से आधुनिक पढ़ाई का तरीका तेजी से बदल रहा है. बच्चे इन दिनों ट्रेंडिंग क्विज के सवालों में खूब रुचि ले रहे हैं. हर प्रतियोगी परीक्षा में General Knowledge का एक अहम पेपर होता है, जिसमें दुनियाभर के तरह-तरह के सवाल पूछे जाते हैं. हम भी आपके लिए कुछ ऐसे ही सवाल और उनके जवाब लेकर आए हैं, जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.

सवाल 1 - क्या खाने से इंसान के शरीर में जहर बन जाता है?
जवाब 1 - चिकन, मटन, या मछली की बहुत से डिश में दही का इस्तेमाल किया जाता है, यह कॉम्बिनेशन शरीर में विषाक्त पदार्थों का उत्पादन करता है.

सवाल 2 - सब्जी को गर्म करने से क्या होता है?
जवाब 2 - जब साग को दोबारा गर्म करते हैं तो नाइट्राइट टॉक्सिक कंपाउंड बनाता है. इससे फूड पॉइजनिंग का खतरा होता है.

सवाल 3 - किस चीज को दोबारा गर्म करने पर जहर बन जाता है?
जवाब 3 - चुकंदर को दोबारा गर्म करने पर जहर बन जाता है.

सवाल 4 - चावल को दोबारा गर्म करने से क्या होता है?
जवाब 4 - जी हां, दोबारा गर्म किए हुए चावल खाने से आपको फूड पॉइजनिंग हो सकती है. समस्या का कारण दोबारा गर्म करना नहीं है, बल्कि चावल को दोबारा गर्म करने से पहले स्टोर करने का तरीका है.

सवाल 5 - सबसे गर्म सब्जी कौन सी होती है?
जवाब 5 - आपके शरीर के लिए सबसे गर्म सब्जियां गाजर, आलू, प्याज, लहसुन, मूली, रतालू, शकरकंद, चुकंदर, शलजम, आदि जैसी जड़ वाली सब्जियां हैं और हार्दिक सर्दियों की सब्जियां जैसे पालक, मेथी, सरसों, मूली, पुदीना, आदि.

सवाल 6 - ऐसा कौन-सा फल है, जिसमें न कोई बीज और न ही कोई छिलका होता है?
जवाब 6 - बिना बीज और छिलका वाले फल का नाम शहतूत है.

सवाल 7 -  आखिर, फांसी के पहले कैदी के कान में जल्लाद क्या बोलता है?
जवाब 7 -  दरअसल, फांसी देते वक्त जल्लाद आरोपी के कान में कहता है -"हिंदुओं को राम-राम और मुसलमानों को सलाम", मै अपने फर्ज के आगे मजबूर हूं. मैं आपके सत्य और धर्म के मार्ग पर चलने की कामना करता हूं."

Disclaimer-

'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता. हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. 

Trending news