20 करोड़ की घूस डील, Somya Gurjar के पति Rajaram Gurjar का Video Viral

नगर निगम ग्रेटर में डॉ. सौम्या गुर्जर और तीन पार्षदों को निलंबित करन के बाद सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने भूचाल ला दिया है.

20 करोड़ की घूस डील, Somya Gurjar के पति Rajaram Gurjar का Video Viral
राजाराम से हो रही पेमेंट रिलीज कराने की बात.

Jaipur : नगर निगम ग्रेटर में डॉ. सौम्या गुर्जर और तीन पार्षदों को निलंबित करन के बाद सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने भूचाल ला दिया है. जिस BVG सफाई कंपनी के भुगतान को लेकर डॉ. सौम्या गुर्जर (Somya Gurjar) और पार्षदों ने विरोध किया उसी BVG कंपनी से डॉ. सौम्या गुर्जर के पति राजाराम एक वीडियो में सप्लीमेंट्री एग्रीमेंट करने और 270 करोड़ रुपये बकाया भुगतान दिलाने के नाम पर 20 करोड़ की डील करते हुए नजर आ रहे हैं.

यह भी पढे़ं- Jaipur Greater की Mayor Somya Gurjar का निलंबन, धरने पर उतरे Rajasthan BJP के नेता

इस तस्वीर में निलंबित मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर के पति और उनके सामने BVG कंपनी के प्रतिनिधि बैठे हैं. जो नगर निगम (Jaipur Nagar Nigam) में रुका हुआ बकाया भुगतान को लेकर डील कर रहे हैं. 20 अप्रैल को बने इस वीडियो में बकाया भुगतान के बदले डील की गूंज सुनाई दे रही है. जिसमें चाय पर चर्चा करते हुए पूरे बकाया भुगतान होने पर 10 फीसदी यानी कि 20 करोड़ रुपये की डील एक कमरे में हो रही है. यानी कि जिस तरह भुगतान होता जाएगा 10 प्रतिशत कमीशन उनको मिलता जाएगा.

हालांकि ये बकाया भुगतान 6 महीने में पूरा दिलाने की बात करते हुए नजर आ रहे हैं और उसके बदले एक मुश्त 10 करोड़ का चेक देने की बात BVG कंपनी के प्रतिनिधि सौम्या गुर्जर के पति राजाराम (Rajaram Gurjar) से कर रहे हैं. साथ मे ये भी BVG कंपनी के प्रतिनिधि कहते हुए नजर आ रहे हैं कि जो पेनल्टी लगानी है वो लग जायेगी, लेकिन 6 महीने में पूरा पेमेंट रिलीज करवा दीजिये. इसी बीच राजाराम डील का पैसा चेक के नाम से देने पर उखड़ जाते हैं और कह रहे हैं कि डील का पैसा चेक से नहीं ले सकते हैं. इसमें समितियों चेयरमैनों और पार्षदों को लेकर भी चर्चा हो रही है. जिसमें राजाराम कह रहे हैं कि वो आप अपने आप मैनेज करो आप सब मैनेज करना जानते हो.

आइए आपको समझाते हैं 10 बनाम 276 का फार्मूला
जयपुर शहर में BVG कंपनी पिछले चार साल से घर-घर कचरा कलेक्शन का काम कर रही है. अभी BVG कंपनी का करीब 276 करोड़ रुपये भुगतान बकाया चल रहा है. कंपनी भुगतान को लेकर निगम मेयर से लेकर आयुक्त तक गुहार कर चुकी है, लेकिन डॉ. सौम्या गुर्जर और पार्षद उनकी कार्यशैली से खुश नहीं है और ना ही इस कंपनी का सप्लीमेंट्री एग्रीमेंट की फाइल पर डॉ. सौम्या गुर्जर ने साइन किये और ना ही भुगतान, लेकिन आयुक्त BVG कंपनी को भुगतान करने के पक्ष में खड़े थे.

निलंबित मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर के पास जब कंपनी के प्रतिनिधियों की दाल नहीं गली तो उन्होंने वीडियो के मुताबिक उनके पति राजाराम से सम्पर्क किया जो कि नगर परिषद करौली के सभापति रह चुके हैं. जब राजाराम गुर्जर से कंपनी के प्रतिनिधि सम्पर्क करते हैं जो कचरे में भी उनको भरस्टाचार नजर आता है और फिर पूरे भुगतान दिलाने के बदले डील की गूंज सुनाई देती है. एक तरफ डॉ. सौम्या गुर्जर BVG कंपनी को लेकर आयुक्त से टक्कर लेती हुई नजर आती है तो दूसरी तरफ इसी BVG कंपनी से उनके पति भुगतान के बदले डील करते हैं जो कि इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है.

यह भी पढे़ं- Somya Gurjar बोलीं-सरकार हमें तोड़ने का प्रयास कर रही, भ्रष्टाचारियों का साथ नहीं दूंगी