Rajasthan Weather Update: कई जिलों में बारिश की संभावना, जारी हुआ यलो अलर्ट
X

Rajasthan Weather Update: कई जिलों में बारिश की संभावना, जारी हुआ यलो अलर्ट

18 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Rajasthan Weather Update: कई जिलों में बारिश की संभावना, जारी हुआ यलो अलर्ट

Jaipur: प्रदेश में मानसून (Monsoon) तो विदा हो चुका है, लेकिन राजस्थान (Rajasthan News) के ऊपर बने दो सिस्टम के चलते एक बार फिर से राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है, मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार प्रदेश के चार संभागों में आज 18 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. तो वहीं मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के करीब डेढ़ दर्जन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट (yellow alert) भी जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें- Meghalaya के राज्यपाल Satyapal Malik का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला, दिया बड़ा बयान

राजस्थान (Rajasthan News) के ऊपर बने दो सिस्टम के चलते मौसम बदल गया है. जयपुर, भरतपुर, कोटा, बीकानेर संभाग में बारिश की चेतावनी (Alert) जारी की गई है. करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी दी है. इस दौरान करीब 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में BJP की संगठनात्मक बैठक, Satish Poonia ने इन मुद्दों पर किया मंथन

9 अक्टूबर को प्रदेश से मानसून की पूरी तरह से विदा हो चुका है. अब राजस्थान के ऊपर बने बारिश (Rain) के दो सिस्टम के चलते एक बार फिर से जयपुर, कोटा (Kota News), भरतपुर (Bharatpur News), बीकानेर संभाग में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की परिस्थितियां अनुकूल बन रही है. मौसम विभाग ने  प्रदेश के करीब 18 जिलों में बारिश का अलर्ट (Alert) पहले ही जारी कर दिया है. 

Trending news