Weather Update Today: राजस्थान में फिर बदला मौसम, इन जिलों में हो सकती है बारिश, कई जगह रावण को ढका गया
Advertisement

Weather Update Today: राजस्थान में फिर बदला मौसम, इन जिलों में हो सकती है बारिश, कई जगह रावण को ढका गया

Weather Update Today: मौसम बदलने के साथ ही अब लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलने लगी है. बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जाने लगी है.

राजस्थान में फिर बदला मौसम

Jaipur: प्रदेश में मौसम बदलने के साथ ही अब लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलने लगी है. बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जाने लगी है. बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है, तो वहीं पूर्वी राजस्थान के सिरोही में 16.7 डिग्री के साथ इस सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, तो वहीं पश्चिमी राजस्थान के संगरिया हनुमानगढ़ में भी रात का तापमान 17.2 डिग्री दर्ज किया गया. इसके साथ ही प्रदेश में रात का औसत तापमान भी करीब 20 से 21 डिग्री पर पहुंच चुका है. बीती रात प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का तापमान 22 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.

यह भी पढे़ं- रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

बदलते मौसम के साथ तापमान में गिरावट शुरू हो गई है. बीती रात अधिकतर जिलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. साथ ही बीती रात सिरोही में 16.7 डिग्री के साथ सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज की गई, तो वहीं अधिकतर जिलों में रात का तापमान पहुंचा 22 डिग्री से नीचे रहा. रात के साथ-साथ दिन के तापमान में भी गिरावट से राहत मिलने लगी. बीते 24 घंटों में अधिकतर जिलों में दिन का पारा 35 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. हालांकि अभी भी कुछ जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज और 38.4 डिग्री के साथ श्रीगंगानगर में बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज की गई है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में मौसम में हल्का बदलाव देखने को मिल सकता है. इस दौरान पूर्वी राजस्थान के अधिकतर जिलों में मौसम विभाग ने मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है, तो वहीं पश्चिमी राजस्थान में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

कश्मीर की कली महरीन ने सजाई शौहर IAS अतहर आमिर के नाम की मेहंदी, जताया प्यार

Trending news