सावन के पहले ही दिन राजस्थान में मानसून मेहरबान, कई जगहों पर झमाझम बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement

सावन के पहले ही दिन राजस्थान में मानसून मेहरबान, कई जगहों पर झमाझम बारिश का अलर्ट जारी

सावन के पहले ही दिन राजस्थान में बादलों की मेहरबानी छाई हुई है. कई हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका है. पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई हिस्सों में आज भारी बारिश के आसार हैं. 

सावन के पहले ही दिन राजस्थान में मानसून मेहरबान, कई जगहों पर झमाझम बारिश का अलर्ट जारी

Jaipur: आज से सावन का महीना शुरू हो चुका है. एक तरफ जहां लोग भोलेनाथ की पूजा कर रहे हैं, वहीं, दूसरी ओर झमाझम बारिश के रूप में महादेव का आशीर्वाद भी जमकर बरस रहा है. राजस्थान में मानसून के चलते झमाझम बारिश का दौर जारी है.

सावन के पहले ही दिन राजस्थान में बादलों की मेहरबानी छाई हुई है. कई हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका है. पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई हिस्सों में आज भारी बारिश के आसार हैं. पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर और भरतपुर में गहरे बादल छाए हुए हैं. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर में बारिश की संभावना है. 

यह भी पढे़ं- सावधान हो जाएं राजस्थान के लोग, इन 25 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट हुआ जारी

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, राजधानी जयपुर के साथ-साथ अलवर, टोंक, दौसा, झालावाड़, बीकानेर, कोटा, करौली, बारां, बूंदी, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सवाईमाधोपुर, उदयपुर, जैसलमेर, प्रतापगढ़ और पाली में मेघगर्जन और आकाशीय बिजली के साथ बारिश की संभावना है. कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश भी हो सकती है. दौसा, अलवर और करौली की कुछ जगहों पर वज्रपात की संभावना जताई गई है. 

इन जगहों पर खूब बरसे बादल
ईस्ट राजस्थान में मानसून मेहरबानी बरसी है. बीते 24 घंटों में कई स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई. 1-2 स्थानों पर अति भारी बारिश भी दर्ज की गई. डीग में सबसे ज्यादा 140 एमएम बारिश दर्ज की गई. भूंगरा में 137 एमएम बारिश दर्ज की गई. दर्जनभर जगहों पर 65 से 100 एमएम तक बारिश दर्ज की गई. आज भी कई हिस्सों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

यह भी पढे़ं- Photos: महरीन काजी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, फैंस बोले- अतहर साहब की किस्मत खुल गई

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news