Jhalawar- चंद्रभागा कार्तिक मेले का आज से आगाज, तीन दिवसीय रंगारंग कार्यक्रमों का शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1979424

Jhalawar- चंद्रभागा कार्तिक मेले का आज से आगाज, तीन दिवसीय रंगारंग कार्यक्रमों का शुभारंभ

Jhalawar news: राज्यस्तरीय चंद्रभागा कार्तिक मेले का आज से आगाज,  झालरापाटन द्वारकाधीश मंदिर से निकलेगी आज शोभायात्रा, देर शाम चंद्रभागा नदी तट पर होगा सामूहिक दीपदान,,महाआरती और आतिशबाजी,  तीन दिवसीय रंगारंग कार्यक्रमों का भी आज से शुभारंभ,  हॉट एयर बैलून और एडवेंचर एक्टिविटी कार्यक्रम भी होंगे.

चंद्रभागा कार्तिक मेले

Jhalawar news: राज्यस्तरीय चंद्रभागा कार्तिक मेले का आज से आगाज,  झालरापाटन द्वारकाधीश मंदिर से निकलेगी आज शोभायात्रा, देर शाम चंद्रभागा नदी तट पर होगा सामूहिक दीपदान,महाआरती और आतिशबाजी,  तीन दिवसीय रंगारंग कार्यक्रमों का भी आज से शुभारंभ,  हॉट एयर बैलून और एडवेंचर एक्टिविटी कार्यक्रम भी होंगे.

राज्य स्तर कलाकारों का कार्यक्रम
चंद्रभागा कार्तिक मेला करीब डेढ़ माहिने तक चलेगा. इस मेले में  पशुओं की खरीद फरोख्त होगी. साथ ही रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी.  मेले में स्थानीय कलाकार से लेकर राज्य स्तर कलाकार कार्यक्रम पेश करेंगे. राज्यस्तरीय चंद्रभागा कार्तिक मेले का आगाज सुबह भूमि पूजन व झंडा रोहण के साथ किया जाएगा. 

मेले का आगाज रंगमंच से होगा
साथ ही द्वारकाधीश मंदिर से शोभायात्रा निकलेगी. समारोह के मुख्य अतिथि जिला कलक्टर होंगे. शोभायात्रा के बाद शाम में चंद्रभागा नदी तट पर सामूहिक दीपदान होगा. इसके साथ ही महाआरती और आतिशबाजी भी होगी. उद्घाटन का आगाज मेला मैदान स्थित रंगमंच से होगा. मेले में पहले से ही पशुपालक और उनके दुकान सज गए है. 

प्रतियोगिताएं होंगी आयोजीत 
जिला प्रशासन द्वारा कार्तिक स्नान की तैयारियां भी पूरी हो चुकीं हैं. नदी के घाटों की मरम्मत व सफाई का कार्य पहले से ही पूरा कर दिया गया है. साथ ही चंद्रभागा कार्तिक मेले में झालावाड़ से गागरोन किला तक साइकिल रैली का आयोजन होगा. मेले में हॉट एयर बैलून, गागरोन किला पर विभिन्न एडवेंचर गतिविधियां और तो और पतंगबाजी, लेनटरन फ्लाइंग,रंगोली, मेहंदी प्रतियोगिताएं जैसे कार्यक्रम का आयोजन होगा. 

सेलिब्रिटी स्टार द्वारा नाइट कार्यक्रम
मेले में अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकारों द्वारा पतंगबाजी का कला प्रदर्शन भी होने वाला है. मेला मैदान रंगमंच पर रस्साकशी, रुमाल झपट्टा, म्यूजिकल चेयर रेस, सतोलिया जैसे खेलों का आयोजन मेलें में होने हैं. कार्तिक मेले में सेलिब्रिटी स्टार द्वारा नाइट कार्यक्रम होंगे. 

यह भी पढ़ें: क्या आपको पता है देश में सबसे ज्यादा दूध का उत्पादन कहां होता है?

 

Trending news