यहां तेज धमाके के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग, एक माह पहले ही खरीदी थी
Advertisement

यहां तेज धमाके के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग, एक माह पहले ही खरीदी थी

Electric scootee: झुंझुनूं के सिंघाना कस्बे से एक हैरान करने वाली खबर है, बता दें कि यहां एक स्कूटी तेज धमाके साथ जलने लगी. स्कूटी मालिक ने एक माह पहले ही इसे खरीदा था. रोज की तरह इसे चार्ज में लगाया था. रात में आग लग गई.चार्जिंग में लगाने के करीब 10 मिनट बाद तेज धमाका हुआ.

यहां तेज धमाके के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग, एक माह पहले ही खरीदी थी

Electric scootee: झुंझुनूं के सिंघाना कस्बे की इंदिरा कॉलोनी के एक घर में उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब घर में चार्जिंग में लगी, इलेक्ट्रिक स्कूटी में तेज धमाके के साथ आग लग गई.देखते ही देखते पूरी स्कूटी आग के आगोश में आ गई, और धू -धू कर पूरी स्कूटी जल गई.स्कूटी मालिक दारा सिंह ने बताया कि रात को स्कूटी को चार्जिंग में लगा रखा था. चार्जिंग में लगाने के करीब 10 मिनट बाद तेज धमाका हुआ.

रोज की तरह ही उसे चार्जिंग पर लगाया था

स्कूटी के पास जाकर देखा तो स्कूटी में आग लगी हुई थी, स्थानीय स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया.मगर स्कूटी आग से पूरी तरह जलकर खाक हो गई. स्कूटी मालिक दारा सिंह ने बताया कि करीब महीने भर पहले उन्होंने यह इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदी थी और रोज की तरह ही उसे चार्जिंग पर लगाया था.

ये भी पढ़ें-Weather: पहाड़ों पर बर्फबारी से राजस्थान में लुढ़का पारा, मौसम विभाग ने और ठंड बढ़ने की जताई आशंका

हालांकि इस घटना के बाद क्षेत्र में स्कूटी को लेकर कई तरह की चर्चा होने लगी है, क्या ईवी कार, और बाइक को लेकर लोग थोड़ा हैरान से हो गए हैं. क्योंकि ये वो दौर है, जब लोग ईधन और प्रदूषण की अधिकता को कम करने के लिए ऊर्जा के वैकल्पिक संसाधनों पर विचार कर रही है. वहीं, इस तरह की घटना से लोगों का भरोसा ईवी बाइक्स को लेकर प्रभावित हो सकता है. हालांकि ऐसी घटनाएं बहुत कम होती हैं. 

इसके बाद भी लोगों को ग्रीन मोबियलिटी की तरफ ही रुझान बढ़ाना चाहिए, ताकि प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सकें. 

ये भी पढ़ें- RAJASTHAN: क्या राहुल गांधी राजस्थान में नहीं करेंगे प्रचार! कांग्रेस महासचिव ने दिया ये जवाब

 

 

 

Trending news