तपती जमीन पर नंगे पैर छात्राओं ने खेला ओलंपिक, तालियों के शोर में दब गया दर्द
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1348876

तपती जमीन पर नंगे पैर छात्राओं ने खेला ओलंपिक, तालियों के शोर में दब गया दर्द

तपती जमीन पर नंगे पैर छात्राओं ने खेला ओलंपिक, तपती जमीन पर नंगे पांव खेलने को मजबूर झुंझुनूं के बुहाना से बड़ी खबर मिली है. एक तरफ सरकार करोड़ों रूपए खर्च करके से ग्रामीण ओलंपिक करवा रही है.

तपती जमीन पर नंगे पैर छात्राओं ने खेला ओलंपिक, तालियों के शोर में दब गया दर्द

Jhunjhunu  News: तपती जमीन पर नंगे पैर छात्राओं ने खेला ओलंपिक, तपती जमीन पर नंगे पांव खेलने को मजबूर झुंझुनूं के बुहाना से बड़ी खबर मिली है. एक तरफ सरकार करोड़ों रूपए खर्च करके से ग्रामीण ओलंपिक करवा रही है. तो वहीं दूसरी तरह नीचे स्तर पर आज भी सुविधाओं के अभाव में ये ओलंपिक करवाए जा रहे है. 

झुंझुनूं के बुहाना  में शर्मशार करने वाली तस्वीर सामने आई है जहां पर छात्राएं तेज धूप और आग की तरह भभकने वाली जमीन पर नंगे पैर खो-खो का मैच खेलने को मजबूर हुई. दरअसल, आज से झुंझुनूं के बुहाना के गवर्मेंट स्कूल के खेल मैदान में आज से ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक का आगाज हुआ है.जहां पर खो-खो का मैच खेलने उतरी छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ा

 दरअसल, स्कूल के साथ आई शारीरिक शिक्षिकाओं का आरोप है कि ना तो छात्राओं को जूते उपलब्ध करवाए गए और ना ही जमीन पर पानी डाला गया. इस लपरवाही के कारण  छात्राएं को मजबूरन तपती धरती पर खेलना पड़ा.
अपने स्तर पर किया जुगाड़
 जब मैदान में उतरी छात्राओं ने खेलना शुरू किया तो ग्रामीण परिवेश की छात्राओं के पास जूते नहीं थे. जिसके कारण छात्राएं नंगे पैर ही मैदान में उतरी. लेकिन उनके पैर जलने लगे. इसके बाद छात्राओं ने खुद ही अपने स्तर पर जुगाड़ किया. जो छात्राएं जूते पहनकर आई थी, उन्होंने अपने अपने जुराब निकालकर चप्पल पहनकर आई छात्राओं को दिए और खुद बिना जुराब के खेली. इसके बावजूद कई छात्राएं चप्पलों में मैदान में दिखी. इस बारे में सफाई देते हुए अध्यापिकाओं ने कहा कि किसी भी तरह की व्यवस्था ना होने से छात्राएं अपना उम्दा प्रदर्शन नहीं दिखा सकती.

Reporter: Sandeep Kedia

झुंझुनूं​ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Gold Price Diwali 2022 : दीवाली पर 50 हजार से नीचे आने पर लपक लो सोना, जानें भाव

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल

विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, समाधान नहीं होने पर दी चेतावनी

Trending news