Jodhpur News: यौन उत्पीड़न आरोपी आसाराम बापू मामले में नया अपडेट, टली सुनवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2391905

Jodhpur News: यौन उत्पीड़न आरोपी आसाराम बापू मामले में नया अपडेट, टली सुनवाई

Jodhpur News: राजस्थान की जोधपुर जेल में यौन उत्पीड़न के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम के मामले में ताजा अपडेट सामने आया है. आसाराम और उसके सहयोगियों की ओर से सजा के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील की गई थी. इस बाबत जस्टिस पुष्पेंद्र सिंह भाटी की खंडपीठ में आज सुनवाई टल गई है. नए सरकारी अधिवक्ता नीरज गुर्जर ने समय मांगा है. अब आसाराम की याचिका पर सुनवाई 21 सितंबर यानी की बुधवार को होगी.

jodhpur news

Jodhpur News: यौन उत्पीड़न के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम के मामले में ताजा अपडेट सामने आया है. आसाराम और उसके सहयोगियों की ओर से सजा के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील की गई थी. इस बाबत जस्टिस पुष्पेंद्र सिंह भाटी की खंडपीठ में आज सुनवाई टल गई है. नए सरकारी अधिवक्ता नीरज गुर्जर ने समय मांगा है. अब आसाराम की याचिका पर सुनवाई 21 सितंबर यानी की बुधवार को होगी.

 दरअसल, 11 साल पहले आसाराम को  बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया गया था. पिछले 11 सालों से वह जेल में कैदी की जिंदगी जी रहे थे. जोधपुर की सेंट्रल जेल में सजा काट रहे आसाराम बापू को गांधीनगर की अदालत ने रेप के मामले में सजा दी थी. सेशन कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी. साल 2013 में आसाराम बापू के खिलाफ रेप केस दर्ज हुआ था. वहीं, रेप की वारदात साल 2001 से 2006 के बीच हुई थी. 

जेल में है आसाराम बापू का बेटा
आसाराम बापू के साथ-साथ उनके बेटे नारायण साईं के खिलाफ भी पीड़िता की बहन ने रेप का केस दर्ज करवाया था. अप्रैल 2019 में नारायण साईं को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. आसाराम बापू के खिलाए FIR साल 2013 में अहमदाबाद के चांदखेड़ा पुलिस थाने में दर्ज करवाई गई थी. 

आसाराम बापू पर दर्ज की गई FIR के अनुसार, आसाराम ने हमदाबाद शहर के बाहर बने आश्रम में साल 2001 से 2006 के बीच पीड़िता के साथ कई बार दुष्कर्म किया था. वहीं, पीड़िता ने आसाराम के साथ-साथ 7 अन्य लोगों के खिलाफ भी रेप और बंधक बनाने का केस दर्ज करवाया था. मामले में आसाराम की पत्नी लक्ष्मी और बेटी भारती भी आरोपी थी.

वहीं, इस रेप केस मामले में कोर्ट ने सेशन कोर्ट के जज डीके सोनी ने केवल आसाराम को ही दोषी माना था और सजा सुनाई. अन्य बाकी 6 आरोपियों को सबूतों के अभाव के चलते बरी कर दिया था. बता दें कि आसाराम को बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी फॉलो करते थे और वह खुद को 'भगवान' भी बता चुके हैं.

Trending news