जोधपुर: दीपावली को लेकर पुलिस अलर्ट, भीड़-भाड़ वाले बाजारों में रहेंगे हथियार बंद जवान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1405027

जोधपुर: दीपावली को लेकर पुलिस अलर्ट, भीड़-भाड़ वाले बाजारों में रहेंगे हथियार बंद जवान

Jodhpur: दीपावली त्योहार पर आमजन को कोई परेशानी नहीं हो और किसी तरह की अनहोनी नहीं हो, इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किया है. बाजारों में भीड़-भाड़ में होने वाली चोरी जैसी घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा. 

दीपावली को लेकर पुलिस अलर्ट

Jodhpur: दीपावली त्योहार पर आमजन को कोई परेशानी नहीं हो और किसी तरह की अनहोनी नहीं हो, इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किया है. बाजारों में भीड़-भाड़ में होने वाली चोरी जैसी घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा. जोधपुर पुलिस जमीन के अलावा अब मचान से भी ऐसे लोगों पर नजर रख रही है, मचान पर तैनात जवानों के पास दूरबीन और हथियार भी रहेंगे. साथ ही सादा वर्दी में भी पुलिस के जवान भीड़भाड़ के इलाकों में तैनात है.

जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी ईस्ट डॉ अमृता दुहन ने बताया कि फेस्टिवल सीजन के चलते बाजारों में भीड़-भाड़ है. बड़ी संख्या में लोग खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं, जिसके चलते पुलिस भी अलर्ट है. बदमाश भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर लोगों से चोरी और छीना झपटी जैसी वारदातों को अंजाम दे देते हैं. इसके चलते जोधपुर पुलिस ने विशेष कार्य योजना बनाई है. इसको लेकर भीड़-भाड़ के इलाकों में जहां पुलिस को खड़े रहने के लिए भी जगह नहीं मिल पाती, वहां मचान बना दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें - उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने की स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की मांग, नीमराना इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सामने रखी बात

पुलिस के जवानों को दूरबीन भी दी गई है जिससे भीड़ पर नजर रखी जा सके. वहीं हथियारबंद जवानों को भी जगह-जगह तैनात किया गया है, जहां बाजारों में महिलाओं की भीड़ रहती है, वहां शक्ति टीम को तैनात किया गया है. शक्ति टीम की महिला कॉन्स्टेबल तैनात कर दिए गए हैं. भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सादा वस्त्रों में जवानों को तैनात कर दिया गया है जिससे किसी भी घटना पर रिस्पांस टाइम कम से कम हो और अलग-अलग इलाकों में नाकेबंदी की जा रही है. कई जगह फिक्स और अस्थाई पिकेट भी बनाए गए हैं.

Reporter: Bhawani Bhati

खबरें और भी हैं...

तिजारा में बच्चों के अपहरण और मर्डर के बाद अजमेर से 3 साल का बच्चा हुआ गायब

जैसलमेर में हिट एंड रन केस, सड़क पर सो रहे मजदूर का मुंह कुचलते हुए निकल गया ट्रक

भाजपा के फायर ब्रांड नेता ने अलवर में पानी की समस्या के लिए बाबा बालकनाथ और राठौड़ से मांगे करोड़ों रुपए

Trending news