Rajasthan live News: विधानसभा में मंत्री सुमित गोदारा के जवाब के बीच हंगामा, CM भजनलाल शर्मा ने दिया दखल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2353570

Rajasthan live News: विधानसभा में मंत्री सुमित गोदारा के जवाब के बीच हंगामा, CM भजनलाल शर्मा ने दिया दखल

Rajasthan live News, 26 july 2026: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. राधामोहन दास को राजस्थान बीजेपी प्रदेश प्रभारी बनाया गया. तो वहीं, मदन राठौड़ को बीजेपी का नए प्रदेशाध्याक्ष नियुक्त किया गया है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News, 26 july 2026: राजस्थान के लिए आज का दिन बेहद अहम है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर मदन राठौड़ को चारों तरफ से बधाई मिल रही है. मदन राठौड़ मूल OBC वर्ग से आते हैं और राज्यसभा सांसद भी हैं. प्रदेश में मानसून का दौर जारी रहेगा. आज 12 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

26 July 2024
19:30 PM

Rajasthan News: निःशुल्क दवा योजना के क्रियान्वयन में राजस्थान देश में प्रथम

RMSCL MD नेहा गिरी की नियमित मॉनिटरिंग का असर. राजस्थान ने निःशुल्क दवा योजना में दवाओं की संख्या, उपलब्ध दर
चिकित्सा संस्थानों में दवाओं की उपलब्धता के मानकों में मिले अधिक अंक. RMSCL MD नेहा गिरी नेहा गिरि ने कहा. निःशुल्क दवा योजना के संचालन को लेकर भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की रैंकिंग में राजस्थान प्रथम रहा. भारत सरकार ने अप्रैल 2019 में ड्रग्स एण्ड वैक्सीन्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम का निर्माण किया था. इस डैशबोर्ड के माध्यम से निःशुल्क दवा योजना की प्रगति की सूचना मिलती. राजस्थान निःशुल्क दवा योजना के संचालन में निरंतर अग्रणी राज्यों में. जून 2024 में भी राजस्थान ने 76.78 अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया. तेलंगाना 75 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा. रैंकिंग का निर्धारण योजना के तहत चिकित्सा संस्थानों की संख्या. दवाओं के स्टॉक, ऑनलाइन आपूर्ति, क्वालिटी चैकिंग, दवाओं के अवधिपार होने की स्थिति. आपूर्ति में लगने वाले समय सहित 10 मानकों के आधार पर किया जाता. इसके लिए 100 अंक निर्धारित किए गए. प्रदेश में संचालित निःशुल्क दवा योजना में 1828 दवाएं अनुमोदित. 

17:43 PM

Rajasthan Weather Update: सावन माह में इंद्रदेव हुए मेहरबान,  श्रावण के चौथे दिन भी जारी रहा मेघ मल्हार,  झालावाड़ में उमड़ घुमड़ कर बरस रहे बादल,  सावन की झड़ी से सड़को पर बह निकला पानी,  तापमान में आई खासी गिरावट,  उमस भरी गर्मी से मिली आमजन को राहत,  फसलों को भी मिला जीवनदान. 

17:13 PM

Rajasthan News: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पहुंचे जयपुर. इंडिगो की फ्लाइट से लखनऊ से आए हैं जयपुर. 

16:33 PM

Rajasthan News: एसीबी की डीग में बड़ी कार्रवाई. CMHO ऑफिस का वरिष्ठ सहायक देवेंद्र ट्रैप. 30 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते किया गया ट्रैप. परिवादी के पक्ष में जांच करने की एवज में मांगी थी घूस. मौके पर एसीबी की कार्रवाई जारी. 

15:37 PM

Rajasthan News: यूपी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से की मुलाकात. 

13:11 PM

Rajasthan live News: विधानसभा में हंगामे के बीच सदन के वेल में विपक्ष आया. मंत्री सुमित गोदारा के जवाब के बीच हंगामा किया. इस बीच सीएम भजनलाल ने दखल दिया. जैसे ही बोलने के लिए सीएम भजनलाल खड़े हुए. विपक्ष के विधायक दौड़कर अपनी सीटों पर पहुंचे. सीएम भजनलाल शर्मा बोले- सदन में प्रश्न-उत्तर आवश्यक है. प्रश्न किया है, तो उत्तर सुनने कि जिम्मेदारी भी है. किसी की तरफ एक अंगुली करते हैं, तो 4 अंगुली अपनी तरफ होती है. सीएम बोले- बाजरे की फसल आने वाली है. नई सरकार बनने के बाद यह पहली फसल होगी. मंत्री ने जवाब दिया है कि केंद्र को हमारी सरकार ने पत्र लिखा है. आपकी सरकार के समय किसान को राहत दिलाने के लिए कई जगह धरना देना पड़ा. आपको यह भी सोचना चाहिए कि आपकी सरकार के समय हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश के किसान को बाजरे का 2300 का भाव मिल रहा था. जबकि राजस्थान का किसान 1400-1500 में फसल बेचने को मजबूर था. सीएम बोले- किसान को धोखा किसने दिया? यह भी तय होना चाहिए. पिछली सरकार के 5 साल में कितनी खरीद हुई? मंत्री का जवाब स्पष्ट है. हमारी सरकार विचार करेगी और बाजरे के लिए किसान को लाभ भी देगी.

12:44 PM

Rajasthan live News: प्रदेश में मानसून का दौर जारी

प्रदेश में मानसून का दौर जारी है. पिछले 24 घंटे के दौरान करौली, टोंक, सवाईमाधोपुर, जयपुर, झालावाड़, कोटा, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, भरतपुर, नागौर जिले में भारी बारिश दर्ज की गई. बांसवाड़ा, बूंदी, भरतपुर जिले में अति भारी बारिश दर्ज हुई. बांसवाड़ा के केसरपुरा में 157 MM बारिश दर्ज की गई. जयपुर जिले में 91 MM,नागौर के रियाबाड़ी में 72 MM, कोटा जिले में 60MM, वनस्थली में 57 MM बारिश दर्ज हुई. आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट है. 

11:58 AM

Rajasthan live News: रानीवाड़ा में ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

रतनपुर रेलवे स्टेशन के पास की घटना है. सूचना पर रानीवाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को रानीवाड़ा राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. मृतक की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो पाई. पुलिस शिनाख्त के प्रयास कर रहीं है. 

 

11:09 AM

Rajasthan live News: कारगिल विजय दिवस का रजत जयंती समारोह, अमर जवान ज्योति पर आयोजित कार्यक्रम में वीरांगनाओं को सम्मानित किया गया. साथ ही शहीदों के परिजनों को भी सम्मानित किया गया. कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने वीरांगनाओं के पैर छूकर 11 हजार रुपए का चैक, श्रीफल और शॉल देकर सम्मानित किया. NCC केडेट्स के साथ भी फोटो क्लिक करवाई.

 

10:45 AM

Rajasthan live News: राजस्थान वाटर सप्लाई एंड सीवरेज कॉर्पोरेशन का विरोध हो रहा है. आज से प्रदेशभर के PHED इंजीनियर्स सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने पूरे मामले में चुप्पी साधी हुई है. ज़ी मीडिया ने मंत्री कन्हैयालाल चौधरी को सवाल लिखकर दिए. क्या अवकाश के बीच इंजीनियर्स को वार्ता के लिए बुलाएंगे? क्या इंजीनियर्स के विरोध के बीच कॉर्पोरेशन का फैसला वापस होगा? क्या सिर्फ ऋण लेने के लिए विभाग में कॉर्पोरेशन बनाया गया? निगम बनने का कितना असर इंजीनियर्स-कर्मचारियों पर पडे़गा? जनहित से जुड़े विभाग के मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने चुप्पी साधी है. आज जयपुर में टैंकर से पेयजल वितरण सप्लाई भी बंद है.

09:17 AM

Anupgarh News: रायसिंहनगर नगर पालिका सफाई कर्मचारियों की हड़ताल जारी. नगर पालिका कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं सफाई कर्मचारी, कर्मचारियों ने गाजे बाजे के साथ नारेबाजी कर सरकार को जगाने का किया प्रयास, सफाई कर्मियों के हड़ताल के चलते बिगड़ी सफाई व्यवस्था.

 

08:29 AM

Rajasthan live News: नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में नई शुरुआत.

08:27 AM

Rajasthan live News: जिनके खिलाफ किया था सलमान खान ने प्रचार, उन्हे मिली आज बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी. अभिनेता सलमान खान ने किया था मदन राठौड़ के खिलाफ चुनाव प्रचार. वर्ष 2003 और 2008 के विधानसभा चुनावो में सलमान ने किया था प्रचार. सुमेरपुर विधानसभा क्षेत्र से मदन राठौड़ और बीना काक थे आमने सामने. बीना काक कांग्रेस से तो मदन राठौड़ थे बीजेपी के प्रत्याशी अभिनेता सलमान आए थे बीना काक के समर्थन में प्रचार करने. 2003 में मदन राठौड़ जीते थे चुनाव, तो वही 2008 में मिली थी हार इसके बाद 2013 में फिर से सुमेरपुर विधानसभा से हराया बीना काक को.

 

08:27 AM
Rajasthan live News: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर मदन राठौड़ को बधाई देने का सिलसिला. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित अन्य नेताओं ने दी बधाई. पूनिया ने सोशल मीडिया X पर ट्वीट कर दी राठौर को शुभकामनाएं. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद मदन राठौड़ को भाजपा राजस्थान का अध्यक्ष बनाए जाने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.
08:26 AM

Rajasthan live News: मदन राठौड़ बने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष, सीएम भजनलाल शर्मा ने दी बधाई. सीएम का ट्वीट - भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा. राज्यसभा सांसद आदरणीय मदन राठौड़ जी को. भाजपा राजस्थान का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. निःसंदेह, आपके ऊर्जावान नेतृत्व व कुशल मार्गदर्शन में. भाजपा 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के. मूल मंत्र के साथ प्रदेश में सफ़लता के नवीन मानक स्थापित करेगी - सीएम. मैं प्रभु श्रीराम जी से आपके उत्कृष्ट कार्यकाल हेतु. मंगलमय कामना करता हूं - भजनलाल.

08:25 AM

Rajasthan live News: राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ बने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष. डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने सोशल मीडिया पर दी बधाई. लिखा, मदन लाल राठौड़ को प्रदेश अध्यक्ष बनाने पर शुभकामनाएं. 'मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपका अनुभव, ऊर्जा एवं अभिव्यक्ति कौशल निःसंदेह राजस्थान प्रदेश में संगठन को सुदृढ़ता प्रदान करेगा' 'उज्ज्वल कार्यकाल हेतु हार्दिक मंगलकामनाएं'

08:05 AM

Rajasthan live News: मदन राठौड़ बने बीजेपी.के प्रदेशाध्यक्ष. मूल OBC वर्ग से आते हैं मदन राठौड़. राज्यसभा सांसद भी हैं राठौड़. पाली ज़िले की सुमेरपुर सीट से दो बार रह चुके विधायक. तत्कालीन मंत्री बीना काक को हराया था चुनाव में. उप मुख्य सचेतक भी रहे हैं मदन राठौड़. 2003 और 2013 में रहे विधायक. हालांकि उसके बाद पार्टी ने दो बार काटा मदन राठौड़ का टिकट. लेकिन पार्टी के प्रति पूरी तरह लॉयलिस्ट रहे मदन राठौड़.

Trending news