शादी के चंद घंटों पहले फरार हुई बर्खास्त SHO सीमा जाखड़, 10 लाख की ली थी रिश्वत
Advertisement

शादी के चंद घंटों पहले फरार हुई बर्खास्त SHO सीमा जाखड़, 10 लाख की ली थी रिश्वत

तस्करों (Smugglers) के साथ मिलीभगत एवं पैसे लेने के आरोप में इनको और 3 कांस्टेबल को बर्खास्त कर दिया गया है. 

सीमा जाखड़

Sirohi: लेडी सिंघम के नाम से मशहूर बर्खास्त SHO सीमा जाखड़ (Seema Jakhar) फरार चल रही है. तस्करों (Smugglers) के साथ मिलीभगत एवं पैसे लेने के आरोप में इनको और 3 कांस्टेबल को बर्खास्त कर दिया गया है. सीमा जाखड़ ने करीब 15 दिन पहले सिरोही जिले (Sirohi News) के बरलूट थानाप्रभारी के पद पर रहते हुए गिरफ्त में आए डोडा पोस्त तस्कर को 10 लाख रुपये की रिश्वत लेकर फरार करा दिया था. 

28 नंवबर को सीमा जाखड़ की शादी (Marriage) होनी है. शादी की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं, पंडाल सज चुके है, लेकिन शादी से पहले ही सीमा जाखड़ फरार हो गई है. पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है. डीएसपी मदन सिंह ने भी सीमा जाखड़ के फरार होने की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें- सीमा जाखड़ अब नहीं रही लेडी सिंघम, 10 लाख रुपये की रिश्वत मामले में हुई बर्खास्त

लेडी सिंघम सीमा जाखड़ के खिलाफ भले ही विभागीय कार्रवाई हुई हो लेकिन उनके घर और होने वाले ससुराल में इस वक्त खुशी का माहौल है. शादी की तैयारियां चल रही है, मेहमानों का भी आना-जाना शुरू हो चुका है. 28 नवंबर यानी आज जोधपुर के मंडोर में सीमा जाखड़ की शादी है. जोधपुर के एक कोचिंग संस्थान में दूल्हा सुखराम कालीराणा शिक्षक है.

सिरोही जिले के बरलूट थाना क्षेत्र में 14 नवम्बर को रुपये लेकर तस्कर को छोड़ने के मामले में आईजी नवज्योति गोगाई और एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तत्कालीन थानाधिकारी और तीन कांस्टेबल को बर्खास्त कर दिया था. 14 नवम्बर को बरलूट थाना पुलिस ने डोडा पोस्ट से भरी एक कार पकड़ी थी. कार्रवाई के बाद तस्कर को भगाने का संदेह होने पर एसपी धर्मेंद्र सिंह (SP Dharmendra Singh) द्वारा मामले की जांच को मामले में आवश्यक सीसीटीवी फुटेज (cctv footage) मिले. जिसमें थानाधिकारी और कांस्टेबल तस्कर के साथ एक होटल (Hotel) में और पैसे लेकर बस में बैठते हुए देखा गया. बस में खुद कांस्टेबल ने तस्कर को बिठाया. मामले में एसपी द्वारा दो दिन बाद ही थानाधिकारी और तीन कांस्टेबल, ओमप्रकाश, सुरेश व हनुमान को निलंबित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी जासूस नवाब खान ने किए बड़े खुलासे, जानें क्या है मोबाइल व्यापार का सरहदपार कनेक्शन

रिश्वत (Bribe) लेकर तस्कर को भगाने के मामले में राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की खासी बदनामी हुई थी. इस पर पुलिस महकमे ने तत्काल बड़ा एक्शन लेते हुए जांच में दोषी पाए जाने पर तीनों कांस्टेबल को एसपी धर्मेंद्र सिंह ने शुक्रवार को बर्खास्त कर दिया और मामले में लिप्त तत्कालीम थानाधिकारी सीमा जाखड़ की फाइल जोधपुर रेंज आईजी को भेजी. जिस पर आईजी नवज्योति गोगाई ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सीमा जाखड़ को बर्खास्त कर दिया था

Trending news