Karauli News: हिण्डौन में जलभराव को लेकर दुकानदारों में रोष, बाजार बंदकर व्यापारियों ने शुरू किया अनशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2398573

Karauli News: हिण्डौन में जलभराव को लेकर दुकानदारों में रोष, बाजार बंदकर व्यापारियों ने शुरू किया अनशन

Hindaun Shopkeeper sat on strike: हिण्डौन में अतिवृष्टि के कारण बाजारों और कॉलोनी में हो रहा जल भराव 15 वें दिन भी जारी रहा. जल भराव के कारण 15 दिनों से कटरा बाजार सहित अन्य बाजार नहीं खुल पा रहे हैं, जिससे नाराज व्यापारियों ने शनिवार को डेम्प रोड चौराहे पर अनशन प्रारंभ कर दिया.

Karauli News: हिण्डौन में जलभराव को लेकर दुकानदारों में रोष, बाजार बंदकर व्यापारियों ने शुरू किया अनशन

Hindaun News: हिण्डौन में अतिवृष्टि के कारण बाजारों और कॉलोनी में हो रहा जल भराव 15 वें दिन भी जारी रहा. जल भराव के कारण 15 दिनों से कटरा बाजार सहित अन्य बाजार नहीं खुल पा रहे हैं, जिससे नाराज व्यापारियों ने शनिवार को डेम्प रोड चौराहे पर अनशन प्रारंभ कर दिया. वहीं दूसरी ओर सर्व समाज की महिलाओं ने सरकार और प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए डेम्प रोड चौराहे पर सद्बुद्धि यज्ञ भी किया. 

बाजार बंद कर किया प्रदर्शन 
नगर परिषद की ओर से पानी निकासी के लिए लगाए गए पंपों को भी व्यापारियों ने हटवा दिया. लोगों का कहना है कि पंपों के माध्यम से कई दिनों से नगर परिषद पानी की निकासी कर रहा है फिर भी जल भराव पहले की तरह ही है. व्यापारी जल निकासी के साथ इसके स्थाई समाधान की मांग कर रहे हैं. इससे पहले व्यापारियों ने डेम्प रोड सहित अन्य बाजारों की दुकानों को बंद करवा कर प्रदर्शन किया. चौराहे पर कुछ समय के लिए अवरोध लगाकर जाम भी लगा दिया और जमकर नारेबाजी की. 

ये भी पढ़ें- Anupgarh News: अनूपगढ़ में निर्माण कार्य के विरोध में दो पक्ष आमने-सामने, फायरिंग के बाद पत्थरबाजी

समस्याओं को अनदेखी करने का आरोप 
धरना देकर बैठे व्यापारियों ने अधिकारियों पर समस्या की अनदेखी करने के आरोप लगाए. वही चेतावनी दी कि यदि जल्द ही बाजारों से पानी की निकासी नहीं की गई तो उन्हें और बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. व्यापारियों ने बताया कि हिण्डौन में गत दिनों हुई बारिश के चलते कटरा बाजार में हो रहे जल भराव के कारण 15 दिनों से दुकानें बंद है.

व्यापारियों का हो चुका है करोड़ों का नुकसान
व्यापारियों का करोड़ों रुपए का नुकसान हो चुका है. अभी भी बाजार में पानी भरा है जिससे वह दुकानें नहीं खोल पा रहे हैं. जिससे उन्हें भारी आर्थिक हानि हो रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारी व्यापारियों की समस्या का समाधान करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे है. प्रशासन की कार्यशैली से नाराज होकर कई व्यापारी अनशन पर बैठ गए. 

वहीं सर्व समाज की महिलाएं एकत्रित हुई तथा सरकार और प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ भी किया. व्यापारियों की मांग है कि खारी नाले के पटाव को तोड़कर उसमें भरे हुए कचरे को साफ किया जाए, जिससे कि बाजार में हो रहे जल भराव की समस्या से मुक्ति मिल सके.

 

Trending news