करौली न्यूज: हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस, कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2079881

करौली न्यूज: हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस, कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण

राजस्थान न्यूज: कार्यक्रम में जिले की शहीदों की वीरांगनाओं को कलेक्टर और अन्य अधिकारियों द्वारा शॉल एवं मिठाई भेंट कर सम्मानित किया गया. जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 33 प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया गया. 

करौली न्यूज: हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 75वां गणतंत्र दिवस, कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण

करौली न्यूज: 75वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ घने कोहरे के बीच समारोह पूर्वक मनाया गया. जिला स्तरीय समारोह करौली के मुंशी त्रिलोक चंद माथुर स्टेडियम में आयोजित किया गया. समारोह में जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया और ध्वज को सलामी दी. 

इस दौरान एडीएम राजवीर सिंह चौधरी ने राज्यपाल के संदेश का पठन किया. कार्यक्रम में जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, एसपी ममता गुप्ता, एएसपी सुरेश जैफ, डीएफओ, भाजपा जिला अध्यक्ष बृज लाल डिकोलिया सहित जिला स्तरीय अधिकारी और आमजन मौजूद रहे.

कार्यक्रम में जिले की शहीदों की वीरांगनाओं को कलेक्टर और अन्य अधिकारियों द्वारा शॉल एवं मिठाई भेंट कर सम्मानित किया गया. जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 33 प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया गया. विभिन्न स्कूली छात्रों ने शारीरिक व्यायाम, सूर्य नमस्कार सहित विभिन्न करतबों का प्रदर्शन किया. तो विभिन्न स्कूली छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रंगारंग प्रस्तुति देकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया.

इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार को दर्शाती झांकियों का प्रदर्शन किया गया. कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यकर्ताओं व पुलिस के जवानों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई. शहर के विभिन्न स्कूलों के छात्र हाथों में तिरंगा लेकर जय हिंद का घोष करते हुए रैली के रूप में कार्यक्रम स्थल पहुंचे. तो लोगों में देशभक्ति की भावना जाग उठी .

गणतंत्र दिवस की संध्या पर जिला प्रशासन और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा शहर के प्रसिद्ध रणगमा तालाब पर दीपदान का आयोजन किया जाएगा. इसी प्रकार करौली राजकीय महाविद्यालय में प्राचार्य, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य महेश शर्मा, कलेक्ट्रेट में कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, सीएमएचओ कार्यालय में सीएमएचओ डॉ दिनेश मीणा, जिला चिकित्सालय में पीएमओ डॉ दिनेश गुप्ता द्वारा ध्वजारोहण किया गया. भाजपा कार्यालय पर जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया और कांग्रेस कार्यालय पर जिलाध्यक्ष शिवराज मीणा द्वारा ध्वजारोहण किया गया.

Trending news