Karauli News: टोडाभीम में रामनवमी पर निकली भव्य शोभायात्रा, सजाई सजीव झांकियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1632577

Karauli News: टोडाभीम में रामनवमी पर निकली भव्य शोभायात्रा, सजाई सजीव झांकियां

Karauli News: टोडाभीम कस्बे में राम नवमी के अवसर पर शोभायात्रा आयोजित की गई. जिसमें भगवान राम सहित विभिन्न प्रकार की सजीव झांकियां सजाई गई. भक्तों ने जय श्री राम के जयकारे लगाए और आतिशबाजी भी की गई.

Karauli News: टोडाभीम में रामनवमी पर निकली भव्य शोभायात्रा, सजाई सजीव झांकियां

Karauli News: टोडाभीम कस्बे में राम नवमी के अवसर पर दाते वाले हनुमान भक्त मंडल सेवा समिति के द्वारा शोभायात्रा का आयोजन किया गया. जिसमें भगवान राम सहित विभिन्न प्रकार की सजीव झांकियां सजाई गई. वहीं शोभायात्रा का कस्बे में जगह-जगह पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत भी किया गया.

ये भी पढ़ें-  Alwar News: वनविभाग कर्मियों ने उठाई मांग, तो किया निलंबित, जानिए मामला

शोभा यात्रा कस्बे में स्थित गणेश मंदिर से प्रारंभ होकर प्रमुख मार्गों से होती हुई निकाली गई. इस दौरान भक्तों के द्वारा बैंड बाजे की धुन पर जमकर नृत्य किया गया और आतिशबाजी भी की गई. वहीं भक्तों द्वारा लागये गये जय श्री राम के जयकारे. जय श्री राम  के जयकारों से समूचा कस्बा गुंजायमान हो उठा.
 
ये भी पढ़ें- Dausa News: रामनवमी पर भगवामय हुई दौसा देवनगरी, युवाओं ने निकाली बाइक रैली

शोभा यात्रा में कस्बे के सैकड़ों लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. तो वहीं शोभा यात्रा को लेकर बच्चों में भी बड़ा उत्साह देखा गया। शोभा यात्रा के दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से पुख्ता इंतजाम किए गए. 

ये भी पढ़ें-  Alwar Theft News: महिलाओं ने चोरों की जमकर की कुटाई, चोर बोला अब नहीं आऊंगा 

जिससे रामनवमी पर शांतिपूर्वक तरीके से शोभा यात्रा कार्यक्रम का समापन हुआ. वहीं शाम को दाते वाले हनुमान मंदिर पर नवनिर्मित राम दरबार मंदिर में छप्पन भोग की झांकी भी सजाई जाएगी. इसके साथ ही भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा.
ये भी पढ़ें- Bari News: चैत्र नवरात्र में मनाया मां राजेश्वरी का मेला,  मेले में उमड़ी भीड़ देख उड जाऐंगे होश

Trending news