पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने बैठक का किया आयोजन, कही ये बड़ी बात
Advertisement

पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने बैठक का किया आयोजन, कही ये बड़ी बात

सांगोद के मोईकलां और झालावाड़ के झालरापाटन में तो दो किसान फसल का खराबा बर्दाश्त नहीं कर पाये और अकाल मौत का शिकार हो गये.

 

पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने बैठक का किया आयोजन, कही ये बड़ी बात

Ladpura: पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने एक बैठक का आयोजन किया. जिसमें सरकार को चेतावनी दी है कि बरसात में भीगी हुई फसलें सोयाबीन, चावल, उड़द, मूंग, मक्का को सरकार ने समर्थन मूलय पर तोलना शुरू नहीं किया तो किसान 31 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे भामाशाह मण्डी में धरना देंगे.

पूर्व विधायक राजावत ने दीपावली पश्चात आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शहर के धाकड़खेड़ी स्थित फार्म हाउस पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि दीपावली पर पूरा देश जगमगा गया, सब जगह सुख, समृद्धि और सम्पन्नता की वर्षा हुई लेकिन हाड़ौती के किसान सूखी दीपावली पर खून के आंसू रोते रहे. सांगोद के मोईकलां और झालावाड़ के झालरापाटन में तो दो किसान फसल का खराबा बर्दाश्त नहीं कर पाये और अकाल मौत का शिकार हो गये.

इस साल खेतों में लहलहाती अच्छी फसल को दखेकर किसान खुश था कि पैदावार आयेगी तो बेटी के हाथ पीले करेगा, कच्चे घर को पक्का करवायेगा लेकिन असमय हुई बरसात से लगभग 5 लाख बीघा में किसानों की चावल, सोयाबीन, उड़द, मूंग, मक्का की फसलें चैपट हो गई, किसान के अरमान चकनाचूर हो गये, उसके सब सपने चकनाचूर हो गये.

01 नवम्बर से समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू करने वाले राजफेड को आगाह करते हुए राजावत ने कहा कि वो बरसात से भीगी और बदरंग हुई फसलों की भी समर्थन मूल्य पर तुलाई शुरू करे नहीं तो किसानों के प्रबल विरोध का सामना करना पड़ेगा.

कार्यकर्ता सम्मेलन को पं.स. सदस्य सोनू नागर, बृजबिहारी नागर, मण्डल अध्यक्ष हुकमचन्द शर्मा, नेमीचन्द नागर, सरपंच बृजमोहन मालव, संजीत गुर्जर, पूर्व मण्डल अध्यक्ष जगदीश हाड़ा, कान सिंह, मण्डल महामंत्री प्रताप सिंह चैहान, पूर्व सरपंच नरेन्द्र सिंह हाड़ा, सत्यनारायण ढोली, धाकड़ समाज अध्यक्ष सत्यनारायण नागर, सहकारी अध्यक्ष रामगोपाल मालव, शंकर नागर, किसान मोर्चा के महावीर सुमन, ओबीसी मोर्चा के प्रेमराज बंजारा, एसटी मोर्चा के जयकिशन मीणा, युवा मोर्चा के आदित्य पाठक, विहिप के रमेश राठौर आदि प्रमुख थे.

खबरें और भी हैं...

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Trending news