Kota News: शिव मंदिर से शिवलिंग तोड़ने और मूर्तियां गायब का मामला, हिन्दू संगठनों में दिखा आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2403064

Kota News: शिव मंदिर से शिवलिंग तोड़ने और मूर्तियां गायब का मामला, हिन्दू संगठनों में दिखा आक्रोश

Ramganjmandi, Kota News: राजस्थान के कोटा जिले की रामगंजमंडी शहर में शिव मंदिर से शिवलिंग तोड़ने और मूर्तियां गायब करने का मामला सामने आया. इसके बाद हिन्दू संगठनों ने 4 घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया. 

Kota news

Ramganjmandi, Kota News: राजस्थान के कोटा जिले की रामगंजमंडी शहर में शिव मंदिर से शिवलिंग तोड़ने और मूर्तियां गायब करने का मामला सामने आने के बाद शहर मे तनाव की स्थिति बन गई. हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों ने इकट्ठा होकर 4 घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया.

इसके बाद पुलिस ने सीसी टीवी फुटेज के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया हैं, जिसकी पहचान पिरुमल के नाम पर हुई है. वहीं, फिलहाल शहर में शांति बनी हुई है. मामला शांत होने के बाद शहर में ताजिया का जुलूस निकाला जा रहा हैं. 

यह भी पढ़ेंः खाटूश्यामजी के भक्तों के लिए खुशखबरी, अब सीधें ट्रेन से पहुंच सकेंगे बाबा के दरबार

डिप्टी नरेंद्र पारीक ने बताया कि कल जन्म अष्टमी का पर्व था पुलिस जवान मंदिरों में लगे हुए थे. इसी दौरान एक व्यक्ति ने मंदिर की शिव लिंग के साथ तोड़फोड़ कर मूर्ति उठा ले गया, जिसके बाद पुलिस ने सीसी टीवी कैमरे के आधार पर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. इसके पहचान पिरु मल के नाम से हुई है, जिसके घर से और भी मूर्तियां जब्त की है. फिलहाल आरोपी को हिरासत लेकर पूछताछ की जा रही हैं. 

वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि चबूतरे पर शिवलिंग के साथ शिव परिवार विराजित था, जिसकी सभी पूजा करते थे. बुधवार सुबह 5 बजे श्रद्धालु जलाभिषेक करने पहुंचे तों उन्हें शिवलिंग खंडित मिला और शिव परिवार गायब मिला. जब से ही सुबह 9 बजे से हजारों लोगों की भीड़ जमा हो गई. 

यह भी पढ़ेंः Jodhpur News: जोधपुर में 1 साल की मासूम से रेप, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

पुलिस घटना का मौका मुआयना करने में लगी है. ऐसे में जैन दिगंबर मंदिर से सूचना मिली कि कुछ मुर्तिया मंदिर के गेट पर मिली, जिसके बाद पुलिस ने मंदिर का सीसीटीवी चैक किया तो मंगलवार रात 10 बजे एक असामाजिक तत्व मूर्तियों को लेकर आया. जैन मंदिर के गेट पर अपनी चप्पल से मूर्तियों को दबा कर फरार हो गया. वहीं, दूसरी और आक्रोशित हिन्दू संगठनों ने सरकरी कुआं चौराहे पर धरना शुरू कर दिया है, जो रामधुन के गाकर प्रोटेस्ट कर रहे हैं. वहीं, असामाजिक तत्व के गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. 

Trending news