कोटा: खैराबाद में 6 मकानों में हुई चोरी, आखिर क्यों हर बार टूट रहे यहां घरों के ताले?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1583628

कोटा: खैराबाद में 6 मकानों में हुई चोरी, आखिर क्यों हर बार टूट रहे यहां घरों के ताले?

Kota News: यहां घरों के ताले टूटना अब आम बात हो गई है. लोगों के घरों में चोरियां हो रही हैं, पुलिस की पहुंच से आरोपी दूर हैं, कोटा जिले के खैराबाद कस्बे का यही हाल है इन दिनों. आखिर क्यों ताले टूट रहे हैं. लोगों की कमाई लूटी और चोरी की जा रही है. 

 

चोरी के बाद घर में बिखरा पड़ा समान.

Kota News: कोटा जिले के खैराबाद कस्बे में चोरों ने 6 मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया, सुबह जब चोरी की वारदात का पता चला तो कस्बेवासियों में हड़कंप मच गया. चोरी की घटना सूनसान मकानों में हुई है, जिसमे मकान मालिक परिवार के साथ शादी में गए हुए थे. 6 चोरी की वारदात में चोरों ने 4 मकानों के ताले तोड़े जिन्हे मकानों से कुछ भी नही मिला.

सामानों को बिखेर कर चांदी के भगवान चोरी कर फरार हुए. वहीं, वारदात में चोरों ने वार्ड नंबर 14 में दो घरों को निशाना बनाया. जिसमे चोरों ने बड़ी चोरी को अंजाम दिया.

चोरों ने गोर्वमेंट टीचर सतीश आचार्य के मकान के ताले तोड़ कर 3 कमरों में अलमारी,बेड के समानों को उछल फुथल कर छान बीन कर सोने चांदी और नगदी की बड़ी चोरी की. हालांकि अभी टीचर अपने परिवार के साथ कोटा है जो सूचना पर कोटा से निकल गए हैं, उनके आने के बाद ही चोरी के समानों की पुष्टि होंगी. 

वहीं, इसी वार्ड में योगेश शर्मा के मकान में चोरों ने 1 लाख रुपए के सोना चांदी के जेवर और 2 हजार रुपए नगदी चोरी की है. सूचना पर खैराबाद चौकी पुलिस मौके पर पहुंची. और सभी चोरी की घटनाओं का मौका मुआयना कर रिपोर्ट दर्ज की गई. वहीं, रात की 3 बजे दो चोर गलियों में घूमते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं, फुटेज के आधार पर पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है.

खैराबाद में चोरों ने वार्ड नंबर 16 में 3 मकानों वार्ड नंबर 1 में एक मकान को और वार्ड नंबर 14 में 2 मकानों में चोरी की है. इसमें टीचर सतीश आचार्य अपने परिवार के साथ मंगलवार को कोटा गए हुए थे. मकान में ताला लगाया हुआ था. चोरों ने रात के अंधेरे में ताला तोड़ कर अंदर घुसे. फस्ट फ्लोर पर कमरे का लॉक तोड़ कर अलमारियों के ताले तोड़ कर सामानों को बाहर निकाला.

 टीचर मकान मालिक कोटा है जिनके आने पर ही चोरी के समानों की पुष्टि होंगी. वहीं, योगेश शर्मा के घर सोने के मंगलसूत्र,सोने के पूर्वज,चांदी के सिक्के,चांदी की पायजेब आदि की चोरी की. योगेश शर्मा के अनुसार 1 लाख रुपए की सोना चांदी की ज्वैलरी सहित 2 हजार रुपए की नकदी चोरी हुई है. 

गोर्वमेंट टीचर सतीश आचार्य के मकान में चोरों ने चोरी करते समय आर्टिफिशनल ज्वैलरी को छोड़ कर चले गए. चोर इतने शातिर थे की उन्होंने कमरों में छान बीन के साथ असली और नकली सोने में फर्क भी किया और नकली ज्वैलरी को छोड़ कर चोरी की वारदात कर फरार हो गए.

सीआई मनोज कुमार ने बताया की खैराबाद कस्बे में चोटी मोटी कुल 6 चोरिया होने का मामला सामने आया हैं, जिसमे 2 मकानों में बड़ी वारदात हुई है. गोर्वमेंट टीचर परिवार रामगंजमंडी पहुंचेगा तक उनके मकान में चोरी के समनों की पुष्टि होंगी. सीसीटीवी फुटेज में दो चोर सामने आए हैं. जिसकी पहचान की जा रही है. वारदात खुलासे को लेकर पुलिस टीम का गठन भी किया गया है.

ये भी पढ़ें- जाने कितना गौरवशाली था पाली का इतिहास, पढ़िए महाराणा प्रताप की शौर्य गाथा से लेकर स्वाभिमानी ब्राह्मणों की कहानी..

 

Trending news