जायल में भवन के अभाव में 5 साल से धर्मशाला में संचालित हो रहा BCMO ऑफिस
Advertisement

जायल में भवन के अभाव में 5 साल से धर्मशाला में संचालित हो रहा BCMO ऑफिस

जिले के जायल उपखंड क्षेत्र में सरकारी कार्यालय भवनों की कमी के चलते कई जगह सरकारी कार्यालय निजी भवनों या अन्य कार्यालयों के साथ चल रहे है, जिससे आमजन के साथ कर्मचारियों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

जायल में भवन के अभाव में 5 साल से धर्मशाला में संचालित हो रहा BCMO ऑफिस

Jayal: नागौर जिले के जायल उपखंड क्षेत्र में सरकारी कार्यालय भवनों की कमी के चलते कई जगह सरकारी कार्यालय निजी भवनों या अन्य कार्यालयों के साथ चल रहे है, जिससे आमजन के साथ कर्मचारियों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

जायल ब्लॉक में चिकित्सा सेवाओं व्यवस्थित रूप से संचालित करने वाला मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पिछले 5 वर्षों से राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीज के परिजनों के रुकने और रियायती दर पर सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से बनाई गई धर्मशाला में संचालित हो रहा है. 

कम जगह के चलते मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी यानी बीसीएमओ कार्यालय के कर्मचारियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. जायल ब्लॉक में 13 पीएचसी ओर 4 सीएचसी सेंटरों के कार्यो को भवन की कमी के चलते धर्मशाला में संचालित करना पड़ रहा है. चिकित्सा विभाग द्वारा आयोजित ब्लॉक स्तरीय समीक्षा और विभागीय बैठकों का आयोजन भी अन्य जगहों पर किया जाता है. 

ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी कार्यालय धर्मशाला में संचालित होने के चलते राज्य सरकार द्वारा लाखों रुपये की लागत से बनी धर्मशाला का भी उपयोग कार्यालय द्वारा लिए जाने के कारण राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आने वाले मरीजों के साथ परिजनों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 

2017 से यानी पिछले 5 वर्षों से ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय सीएचसी परिसर में ही संचालित हो रहा है. राज्य सरकार से भूमि आवंटन की मांग की जा चुकी है, जिससे विभागीय कार्य स्वयं के भवन में बने कार्यालय में सुचारू रूप से संचालित किए जा सके. 

Reporter- Damodar Inaniya

यह भी पढे़ंः Video: ट्रेडिशनल की जगह मिनी ड्रेस में दिखी गोरी नागोरी, दिलजीत के गाने पर दिखाए मूव्स

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news