राजस्थान में चरमराई कानून व्यवस्था से अपराधी निडर- गजेंद्र सिंह शेखावत
Advertisement

राजस्थान में चरमराई कानून व्यवस्था से अपराधी निडर- गजेंद्र सिंह शेखावत

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान में एक समय में पुलिस का ध्येय वाक्य आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय था. लेकिन अब उल्टा है. जहां अपराधियों का विश्वास और हौसले चरम पर हैं तो आमजन भयभीत है.

राजस्थान में चरमराई कानून व्यवस्था से अपराधी निडर- गजेंद्र सिंह शेखावत

Nagaur: राजस्थान में बीते तीन साल में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है यहां आमजन भयभीत है और अपराधी निडर हैं. यह कहना था केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का, जो डीडवाना में आयोजित वीरवर दुर्गादास जयंती समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे. जालोर में दलित छात्र के साथ मारपीट के बाद मौत के मामले पर शेखावत ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि राजस्थान में एक समय में पुलिस का ध्येय वाक्य आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय था. लेकिन अब उल्टा है. जहां अपराधियों का विश्वास और हौसले चरम पर है तो आमजन भयभीत है. राजस्थान कोनिस हालात में धकेलने, राजस्थान को रेप की कैपिटल बनाने और राजस्थान को माफियाराज के हवाले करने के लिए राजस्थान की सरकार दोषी है. इसका हिसाब राजस्थान की जनता अगले एक साल बाद चुनाव में लेगी. 

ईआरसीपी के मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए शेखावत ने कहा कि भारत में जो नियम हैं, उस नियम के अनुरूप राजस्थान सरकार प्रस्ताव बनाकर भारत सरकार को भेजे. भारत सरकार उस प्रस्ताव को तुरंत स्वीकार करने के लिए संकल्पित है. वीरवर दुर्गादास जयंती पर हिम्मत राजपूत छात्रावास डीडवाना में आयोजित समारोह में शेखावत ने कहा कि हमें वीरवर दुर्गादास के जीवन से सीख लेने की आवश्यकता है. जिस तरह से उन्होंने धर्म की रक्षा के लिए अपना जीवन बलिदान दिया, उसी प्रकार हमें आज जो बाधाएं हैं. उनको दरकिनार करते हुए आगे बढ़ना चाहिए. कार्यक्रम में विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और तारातरा मठ के महंत प्रताप पूरी ने भी शिरकत की. कार्यक्रम में समाज की प्रतिभाओं का सम्मान भी हिम्मत राजपूत छात्रावास कमेटी की ओर से किया गया.

Reporter- Hanuman Tanwar

ये भी पढ़ें-  इंदर मेघवाल की मौत पर बोले सचिन पायलट - 'सिर्फ खानापूर्ति नहीं, न्याय चाहिए'

ये भी पढ़ें- Azadi Ka Amrit Mahotsav: दुल्हन की तरह सजी 'पिंकसिटी', तिरंगे के रंग में रंगा जयपुर

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news