Degana: आंतरौली कला के सरकारी स्कूल के 180 बच्चों को अमरा राम छरंग ने बांटे गर्म कपड़े
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499760

Degana: आंतरौली कला के सरकारी स्कूल के 180 बच्चों को अमरा राम छरंग ने बांटे गर्म कपड़े

Degana News: नागौर जिले डेगाना उपखण्ड के आंतरौली कला की राजकीय उच्च माध्यमिक प्राथमिक स्कूल के 180 बच्चों को अजमेर में सीआरपीएफ में कमाडेड पद पर कार्यरत राधाकिशन छरंग के पिता चौधरी अमरा राम छरंग और उनकी पत्नी कमलादेवी ने गर्म कपड़े बांटे. 

Degana: आंतरौली कला के सरकारी स्कूल के 180 बच्चों को अमरा राम छरंग ने बांटे गर्म कपड़े

Degana, Nagaur: नागौर जिले डेगाना उपखण्ड के आंतरौली कला की राजकीय उच्च माध्यमिक प्राथमिक स्कूल के 180 बच्चों को अजमेर में सीआरपीएफ में कमाडेड पद पर कार्यरत राधाकिशन छरंग के पिता चौधरी अमरा राम छरंग और उनकी पत्नी कमलादेवी ने गर्म कपड़े बांटे. उन्होंने प्रथम से बाहरवीं तक की छात्राओं कों सर्दी की मौसम को देखते हुए जरूरतमंद बच्चों कों गर्म कपड़े बांटे.

यह भी पढ़ें- RPSC का पेपर लीक हुआ तो फूट-फूटकर रोने लगी महिला अभ्यर्थी, हम हर बार मायूस लौटते हैं

विद्यालय के संस्था अजमेर में सीआरपीएफ में कमाडेड पद पर कार्यरत राधाकिशन छरंग ने कहा कि अपने लिए ही सीमित रहकर बहुत लोग जीवित रहते हैं लेकिन महत्वपूर्ण वही होता है जो औरों के लिए भी जिए.इसलिए पिता ने समाज सेवा में अग्रणी भूमिका निभा कर ऐसी ही मिसाल बन गए हैं. जो त्योहारों से लेकर जन्मदिन तक नौनिहालों के बीच खुशियां साझा करते हैं.

यह भी पढ़ें- एक ही चिता पर चार दोस्तों का अंतिम संस्कार, महाकाल के दर्शन कर लौटते वक्त हुई थी मौत

क्षेत्र की प्रतिभाओं को सम्मानित कर जहां उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हैं तो वहीं दीन हीन जनों के लिए अपना योगदान कर उनकी सेवा के लिए भी जाने जाते हैं.इस मौके पर अन्य सभी ने समाज सेवक के दीर्घायु होने की कामना करते हुए उनके कार्यों को रेखांकित किया.

यह भी पढ़ें- RPSC पेपर लीक: किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान- हर परीक्षा का पेपर लीक, हो CBI जांच

हर समय जरूरतमंदो के सहयोग के लिए आए आगे

भामाशाह छरंग परिवार ने हर समय गांव की स्कुल के लिए सहयोग के लिए आगे आते रहते है.प्रधानाचार्य गौवर्धन मीणा ने बच्चों कों सम्बोधित करते हुए कहा कि हर मनुष्य कों अपने जीवन में फिजूलखर्ची न करके जरूरतमंद लोगों के लिए सहयोग करने से मनुष्य का जीवन सफल होगा. इसलिए संसार के हर मनुष्य कों अपने जीवन में किसी ना किसी जरूरतमंद का सहयोग अवश्य करें. साथ ही पारिवारिक कार्यक्रमों में फिजूलखर्ची नहीं करके ओर गौसेवा व जरूरतमंदो का सहयोग करने के लिए भामाशाहों कों आगे आना चाहिए. इस मौके पर प्रधानाचार्य गोवर्धन राम मीणा,संदीप कुमार, व्याख्याता सुमन, शिशु पाल, महावीर प्रसाद, श्यामलाल, कालूराम, संग्राम,भामाशाह अमरा राम,हनुमानराम छरंग, किशन लाल, सुरेश सहित विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं भी मौजूद रहीं.

Reporter- Damodar Inaniya

Trending news