मेड़ता सिटी के मनीष, महीपाल और नंदिनी ने NEET में लहराया परचम, अब एम्स में करेंगे पढ़ाई
Advertisement

मेड़ता सिटी के मनीष, महीपाल और नंदिनी ने NEET में लहराया परचम, अब एम्स में करेंगे पढ़ाई

Merta City : प्रतिभाएं संसाधनों की मोहताज नहीं होती, इस बात को सार्थक करते हुए ग्रामीण क्षेत्र के साधारण परिवारों से आने वाले गुदड़ी के लालो ने नीट एग्जाम 2022 में अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हुए एम्स में अपनी जगह निर्धारित कर ली है. 

मेड़ता सिटी के मनीष, महीपाल और नंदिनी ने  NEET में लहराया परचम, अब एम्स में करेंगे पढ़ाई

Merta City : नागौर के मेड़ता सिटी में मेड़ता के बी स्क्वायर एकेडमी में अध्ययनरत मनीष गहलोत ने 720 में से 661 अंक प्राप्त कर कोर्ट में अर्जी निवेश का कार्य कर रहे है. अपने पिता को गौरवान्वित किया है तो वही मीणा शुभ दंड एवं पादु कला के छात्रों ने भी अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सरकारी मेडिकल कॉलेजों में अपनी सीट निर्धारित कर ली है.

मेड़ता की बी स्क्वायर एकेडेमी की तरफ से ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं का सम्मान कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना के साथ उन्हें चिकित्सा सेवा के लिए विदा किया गया.  मेड़ता न्यायालय में अर्जी निवेश का काम करने वाले सोहनलाल गहलोत के पुत्र मनीष गहलोत ने क्षेत्र में सर्वाधिक 661 अंक प्राप्त कर दिल्ली एम्स में अपनी सीट निर्धारित कर ली, तो इसी प्रकार मेड़ता के महिपाल खटोड़ 650 अंक प्राप्त किया और पादु कला की नंदिनी पारीक एवं शुभ दंड के दीपक मेहरा ने क्रमशः 612 और 593 अंक प्राप्त कर चिकित्सा सेवा के लिए सरकारी कॉलेजों में अपनी सीट निर्धारित कर ली . 

Chanakya Niti : जिस पुरुष में होते हैं कुत्ते ये 5 गुण उसकी स्त्री रहती है संतुष्ट

इन सभी ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं का सम्मान करने के लिए बी स्क्वायर अकैडमी परिवार सहित मेड़ता के गणमान्य लोग उपस्थित रहे. संस्था प्रधान नाथूराम थिरोदा का कहना है कि ग्रामीण परिवेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, मगर शहरी चकाचौंध के चक्कर में अभिभावक बच्चों की रुचि अनुरूप निर्णय नहीं लेने से कई प्रतिभाएं गौण हो रही है. मेड़ता का ये संस्थान ऐसी ही प्रतिभाओं को आगे लाकर चिकित्सा सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा.

रिपोर्टर- दामोदर ईनाणियां

Aaj Ka Rashifal : मीन-मकर आज बरतें सावधानी, कर्क गुस्से पर रखें काबू वरना मुसीबत होगी

Trending news