राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष ने पाली में 3 सफाई कर्मचारियों की मौत के संबंध में अधिकारियों की ली बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1686443

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष ने पाली में 3 सफाई कर्मचारियों की मौत के संबंध में अधिकारियों की ली बैठक

Pali News: राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष किशन लाल जैदिया पाली जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहे. जैदिया ने पाली शहर में शनिवार रात सेप्टिक टैंक में उतरने पर 3 सफाई कर्मचारियों की मृत्यु के संबंध में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की.

 

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष ने पाली में 3 सफाई कर्मचारियों की मौत के संबंध में अधिकारियों की ली बैठक

Pali: राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष किशन लाल जैदिया पाली जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहे. जैदिया ने पाली शहर में शनिवार रात सेप्टिक टैंक में उतरने पर 3 सफाई कर्मचारियों की मृत्यु के संबंध में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की.

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष ने अधिकारियों से घटना और इसके संबंध में अब तक की गई कार्रवाई की विस्तृत जानकारी ली. अतिरिक्त जिला कलेक्टर चंद्रभान सिंह भाटी ने बताया कि घटना के बाद जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए घटनास्थल पहुंचे और मैरिज गार्डन की सीजिंग की कारवाई कर संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि संचालक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस द्वारा अनुसंधान जारी है . साथ ही 3 सफाई कर्मचारियों की मृत्यु होने पर मुआवजे के प्रस्ताव तैयार कर उच्च स्तर पर भिजवाया जा रहा है.

अध्यक्ष जैदिया ने कहा कि घटना की बारीकी से जांच करवाकर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें . उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा दिलाने व आगामी भर्ती में नियमानुसार प्राथमिकता दिलाने के साथ ही सरकार की विभिन्न योजनाओं में लाभान्वित करें.

उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को कहा कि सेफ्टी टैंक की सफाई नगर परिषद के बगैर अनुमति नहीं करवाने की अपील जारी कराएं एवं इसका ज्यादा ज्यादा प्रचार प्रसार करें. इससे पहले जैदिया पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर घटना के प्रति दुख जताकर अपनी संवेदना प्रकट की व शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाया. बैठक के बाद जैदिया ने नगर परिषद सभागार में जनसुनवाई की जिसमें काफी संख्या में स्थानीय सफाई कर्मचारियों ने अपनी मूलभूत समस्याओं से अवगत करवाया जिसका स्थानीय लेवल पर संबंधित अधिकारियों से समाधान करवाया गया. बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर जब्बर सिंह, एडिशनल एसपी प्रवीण, जिला परिषद सीईओ दीप्ति शर्मा, उपखंड अधिकारी ललित गोयल, नगर परिषद आयुक्त पूजा सक्सेना , पुलिस उप अधीक्षक अनिल सारण, नगर परिषद के सचिव विनय पाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- 

Rakul Preet: रकुल प्रीत ने बर्फबारी के बीच -15 डिग्री ठंडे पानी में लगाई डुबकी, देखें ये हॉट वीडियो

Laal Salaam: रजनीकांत का धाकड़ लुक आया सामने, लाल सलाम में 'मोइदीन भाई' के किरदार में दिखेंगे 'थलाइवर'

Trending news