राजस्थान: BJP की पहली लिस्ट जारी, 25 में 16 सीटों पर उम्मीदवारों की हुई घोषणा

बीजेपी की पहली सूची में कोटा बूंदी सांसद ओम बिरला को भी फिर से जगह मिली है. पार्टी ने बिरला को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. 

राजस्थान: BJP की पहली लिस्ट जारी, 25 में 16 सीटों पर उम्मीदवारों की हुई घोषणा
राजस्थान की 25 में से 16 सीटों पर भी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है.

जयपुर: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की तरफ से जारी लिस्ट में राजस्थान की 25 में से 16 सीटों पर भी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. श्रीगंगानगर से पार्टी ने निहालचंद मेघवाल को उम्मीदवार बनाया है. वहीं जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं कोटा से ओम बिड़ला, जयपुर से रामचरण बोहरा, टोंक-सवाईमाधोपुर से सुखबीर सिंह, झालावाड़ा से दुष्यंत सिंह, पाली से पीपी चौधरी, बीकानेर से अर्जुनराम मेघवाल, जयपुर ग्रामीण से राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अजमेर से भागीरथ चौधरी, जालोर-सिरोही से देवजी पटेल, भीलवाड़ा से सुभाष चंद बहेरिया, सीकर से सुमेधानंद, उदयपुर से अर्जुनलाल मीणा, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी और झुंझुनूं से नरेंद्र खींचड़ को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. 

बीजेपी ने जयपुर शहर सीट से एक बार फिर प्रत्याशी के रूप में रामचरण बोहरा पर भरोसा जताया है. पार्टी के प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताते हुए रामचरण बोहरा ने कहा कि वह एक बार फिर से 2014 का इतिहास दोहराएंगे. रामचरण बोहरा अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए. बोहरा ने कहा कि कार्यकर्ताओं के दम पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद और देवी देवताओं के आशीर्वाद से इस बार भी वह जयपुर में लोकसभा चुनाव जीतेंगे.  

बीजेपी की पहली सूची में कोटा बूंदी सांसद ओम बिरला को भी फिर से जगह मिली है. पार्टी ने बिरला को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. ओम बिरला के नाम की घोषणा होने के बाद उनके घर के बाहर जश्न का माहौल देखने को मिला. यहां ओम बिरला के समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी की.

वहीं पार्टी ने किशनगढ़ के पूर्व विधायक भागीरथ चौधरी को अजमेर लोकसभा से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. जिसके बाद भागीरथ चौधरी के आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम इक्कठा हो गया. इस मौके पर भागीरथ चौधरी ने कहा कि देश को चौकीदार की जरूरत है और मोदी वापस देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

वहीं बीजेपी ने भीलवाड़ा सीट पर सुभाष बहेड़िया को अपना उम्मीदवार बनाया है . टिकट मिलने के बाद बहेड़िया पंचमुखी दरबार पहुंचे और पूजा अर्चना की. इसके साथ ही टोंक-सवाईमाधोपुर से सुखबीर सिंह पर पार्टी ने भरोसी जताया है.

उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होने के बाद पार्टी नेआओं में खासा उत्साह देखने को मिला. इतना ही नहीं इस मौके पर पार्टी नेता का कहना था कि लोकसभा चुनावों में बीजेपी की जीत निश्चित है. बीजेपी ने प्रदेश की 25 में से 16 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. अभी भी पार्टी की तरफ से 9 सीटों पर ऐलान होना बाकी है. अब ऐसे में बची हुई सीटों पर टिकट चाह रहें नेता अपना दिल थामे बैठे हैं.