close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: घनश्याम तिवाड़ी ने BJP के मेनिफेस्टो पर उठाए सवाल, कहा- राहुल गांधी ही बनेंगे PM

बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर तिवाड़ी ने कहा, पिछले 5 सालों में जो जुमले जो झूठे वादे किए गए उनका जवाब जनता को देना चाहिए. धारा 370 खत्म करने को लेकर क्या कदम उठाया गया

राजस्थान: घनश्याम तिवाड़ी ने BJP के मेनिफेस्टो पर उठाए सवाल, कहा- राहुल गांधी ही बनेंगे PM
फाइल फोटो

जयपुर: हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए घनश्याम तिवाड़ी बुधवार को पहली बार प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर पहुंचे. तिवाड़ी ने पीसीसी के मीडिया सेंटर में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान कांग्रेस के घोषणा पत्र से लेकर बीजेपी के घोषणा पत्र पर बात की तो वहीं पुरानी पार्टी बीजेपी पर जमकर हमला भी किया. घनश्याम तिवाड़ी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में उठाया गया ऐतिहासिक कदम बताया. घनश्याम तिवाड़ी ने कहा बीजेपी अपने मन की बात करती है लेकिन कांग्रेस जन की बात करती है. तिवाड़ी ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा, देश में अमीर और गरीब के बीच एक बड़ी खाई है जिससे पिछले 5 सालों में तेजी से इजाफा हुआ है. देश की एक बेहद छोटे से वर्ग का पूंजी पर नियंत्रण है. 

कांग्रेस की न्याय योजना इसी खाई को पाटने की दिशा में उठाया गया एक बड़ा कदम है. लंबे रिसर्च के बाद यह योजना तैयार की गई है. जो देश के बड़े गरीब तबके की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगी. घनश्याम तिवाड़ी ने कहा, कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किसान पर पूरा फोकस किया है. किसान के लिए अलग बजट बनाने से लेकर किसान आयोग बनाने के मुद्दे शामिल हैं ताकि सही मायने में किसान के कर्ज माफी से बात आगे बढ़ सके. 

किसान की जिंदगी में उसकी आर्थिक व्यवस्था में सुधार लाया जा सके. कांग्रेस के घोषणापत्र में रोजगार क्रांति के मुद्दे पर बोलते हुए तिवाड़ी ने कहा, इस संबंध में कोई बहुत बड़ा वादा नहीं किया गया है. जो सरकारी रिक्त पद हैं उन्हें भरने की बात कही गई है और यह युवाओं की उम्मीदों को पूरा करने वाला होगा.

बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर तिवाड़ी ने कहा, पिछले 5 सालों में जो जुमले जो झूठे वादे किए गए उनका जवाब जनता को देना चाहिए. धारा 370 खत्म करने को लेकर क्या कदम उठाया गया, राम मंदिर अभी तक क्यों नहीं बना है, काला धन देश में वापस क्यों नहीं आया, रोजगार का क्या हुआ, महंगाई कम क्यों नहीं हुई. घोषणा पत्र में केवल नरेंद्र मोदी की तस्वीर ही नजर आती है. 

घनश्याम तिवाड़ी ने कहा इस बार घोषणा पत्र से गाय भी गायब हो चुकी है यानी बीजेपी केवल गाय पर राजनीति करना जानती है गाय की सेवा करना नहीं. घनश्याम तिवाड़ी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले कार्य काल में राजस्थान में गौशालाओं की स्थिति को बेहतर बनाने की दिशा में कई जरूरी कदम उठाए गए. वह खुद भी गौ सेवक हैं और आज भी उनके घर पर गाय की सेवा की जाती है. हनुमान बेनीवाल के बीजेपी के साथ गठबंधन के सवाल पर तिवाड़ी ने कहा बेनीवाल की विचारधारा से उनकी विचारधारा मेल नहीं खाती है. लिहाजा साथ चलना संभव नहीं हो पाया.

घनश्याम तिवाड़ी ने कहा राजस्थान में तीसरी पार्टी को तीसरा मोर्चा बनना संभव नहीं है. यहां की जनता का मिजाज इस तरह का है कि यहां थर्ड फ्रंट सक्सेस नहीं हो पाता. घनश्याम तिवाड़ी ने कहा, उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे. पीसीसी दफ्तर आएंगे यहां प्रेस वार्ता करेंगे लेकिन देश में लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ उनकी सहजता उन्हें कांग्रेस पार्टी में ले आई. 

बीजेपी और कांग्रेस दफ्तरों के कल्चर और माहौल में फर्क के सवाल पर घनश्याम तिवाड़ी ने कहा, बीजेपी और कांग्रेस के दफ्तर में अंतर यह है कि वहां शानो शौकत और तमाम संसाधन हैं लेकिन कांग्रेस के दफ्तर में महात्मा गांधी की तस्वीर और उनके विचार हैं. पार्टी में बिना शर्त आए हैं. लिहाजा उन्होंने चुनाव लड़ने से इंकार किया, लेकिन भविष्य में पार्टी चाहेगी तो चुनाव लड़ेंगे. फिलहाल पार्टी ने उन्हें स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी दी है. पार्टी जहां कहेगी चुनाव प्रचार करेंगे. ब्राह्मण नेता की छवि पर घनश्याम तिवाड़ी ने कहा वह ब्राह्मण परिवार में पैदा हुए हैं लेकिन कभी भी जाति की राजनीति नहीं की. देश में नफरत की राजनीति के खिलाफ प्रचार करेंगे. घनश्याम तिवाड़ी ने उम्मीद जताई कि बीजेपी जो कि वन मैन शो और दो लोगों की पार्टी बन कर रह गई है. इस तानाशाही अप्रोच के खिलाफ जनता वोट करेगी. देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे.