राजसमंद में Aid to Assisting Hands कार्यशाला आयोजित, वूमेंस हेल्थ और कुपोषण के बारे में दी गई जानकारी
Advertisement

राजसमंद में Aid to Assisting Hands कार्यशाला आयोजित, वूमेंस हेल्थ और कुपोषण के बारे में दी गई जानकारी

Rajsamand: तेरापंथ महिला मंडल कांकरोली ने निर्माण परियोजना के अंतर्गत Aid to Assisting Hands कार्यशाला का आयोजन किया है. इस कार्यशाला में वूमेंस हेल्थ और कुपोषण के बारे में विशेष जानकारी दी गई.

राजसमंद में Aid to Assisting Hands कार्यशाला आयोजित, वूमेंस हेल्थ और कुपोषण के बारे में दी गई जानकारी

Rajsamand News: राजसमंद में अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देशानुसार तेरापंथ महिला मंडल कांकरोली ने निर्माण परियोजना के अंतर्गत Aid to Assisting Hands कार्यशाला का आयोजन साध्वी श्री मंजूयशाजी ठाणा 4 के सानिध्य में प्रज्ञा विहार प्रांगण में किया. बता दें कि कार्यक्रम का शुभारंभ साध्वी श्री जी के नमस्कार महामंत्र और बहनों द्वारा प्रेरणा गीत के संगान से हुआ. अध्यक्ष इन्द्रा पगारिया ने अपने वक्तव्य के द्वारा सभी बहनों का स्वागत किया और निर्माण परियोजना की विस्तृत जानकारी प्रदान की है. 

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ. अक्षिता लड्ढा ने होम हेल्पर्स को स्वस्थ जीवन के महत्व को बताते हुए कैसे स्वयं को और अपने परिवार को स्वस्थ रखें, इसके लिए छोटे-छोटे टिप्स दिए और पौष्टिक आहार के बारे में जानकारी दी. इसके साथ ही वूमंस हेल्थ और कुपोषण के बारे में भी जानकारी दी है. कैसे आहार परिवर्तन के द्वारा कुपोषण जैसी बीमारी को दूर किया जा सकता है उसके बारे में भी बताया. मुख्य वक्ता डॉ. विनीता पालीवाल के द्वारा बहनों को कैसे घरेलू हिंसा से बचा जाए और बहनों को कानून संबंधी जानकारी दी जिससे वह अपनी सुरक्षा कर सके. अत्याचार करना और साथ में सहना भी उतना ही बड़ा क्राइम है, अतः अत्याचार का विरोध करना चाहिए यह बात बहनों को बताई. 

यह भी पढ़ें - Kota: बेमौसम हुई बारिश से 2 लाख हेक्टेयर की फसल गली, 700 करोड़ रुपए का नुकसान, अब दिवाली भी मनेगी काली

अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल की कार्यसमिति सदस्य डॉ. नीना कावड़िया ने बहनों को नशा और भ्रूण हत्या न करने का संकल्प करवाया और कहा कि हिंसा को सहन न करके उसका विरोध करके अपने परिवार को स्वर्गमय बना सकते हैं. होम हेल्पर्स बहनों के द्वारा भी अपने अनुभव साझा किए गए. उन्होंने बताया कि प्रोग्राम तो हमने बहुत देखे लेकिन ऐसा प्रोग्राम पहली बार देखा जो सिर्फ हमारे लिए आयोजित हुआ है. मंडल द्वारा सभी वक्ताओं और अतिथि गण का सम्मान किया गया. होम हेल्पर्स का भी ओपेराना ओढाकर, गिफ्ट देकर सम्मान किया गया और हेल्पर्स के लिए सुंदर गेम्स का भी आयोजन किया गया. निर्माण परियोजना कार्यक्रम की संयोजिका निरुपमा जी धारीवाल द्वारा कुशल संचालन किया गया और पुष्पा जी बाफना के द्वारा आभार ज्ञापन किया गया.

खबरें और भी हैं...

निकाह के बाद IAS अतहर की बेगम महरीन कुछ अलग अंदाज में आई नजर, फोटोज हो रही वायरल

बेनीवाल पर 3 साल पहले हुए हमले को लेकर अब FIR दर्ज, आरोपियों में पहला नाम हरीश चौधरी

PM मोदी आएंगे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम, प्रस्तावित दौरे को लेकर BJP की तैयारियां तेज

Aaj Ka Rashifal: आज कुंभ राशि वाले लव पार्टनर के साथ जा सकते हैं डेट पर, सिंह के रिश्ते में आएगी दरार

Trending news