Rajsamand: नाथद्वारा में रामधाम बालाजी आश्रम में लूटपाट, संत की गाड़ी में लगायी आग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1388219

Rajsamand: नाथद्वारा में रामधाम बालाजी आश्रम में लूटपाट, संत की गाड़ी में लगायी आग

 राजसमंद के नाथद्वारा थाना इलाके के गौरव पथ रोड़ पर रामधाम बालाजी आश्रम में अज्ञात बदमाशों ने लूटपाट और आगजनी की वारदात को भी अंजाम दिया. पूर्व में भी आश्रम पर पत्थरबाजी हो चुकी है, उस दौरान भी पुलिस को फोन करके बताया गया था लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. 

संत की गाड़ी में लगायी आग, आश्रम में तोड़फोड़

Rajsamand: राजसमंद के नाथद्वारा थाना इलाके के गौरव पथ रोड़ पर स्थित रामधाम बालाजी आश्रम में अज्ञात बदमाशों ने लूटपाट और आगजनी की वारदात को भी अंजाम दिया. जिस समय यह घटना हुई उस वक्त आश्रम में कोई भी मौजूद नहीं था, सभी संत पूजा पाठ के लिए गए हुए थे. आश्रम की कुटिया में लूटपाट व तोड़फोड़ करने के बाद संत के वाहन में आग लगाई गई और इतना ही नहीं आश्रम में लगी प्रतिमाओं को भी खंडित किया गया. 

जानकारी के अनुसार पूर्व में भी इस आश्रम पर हमला हो चुका है. संतों का कहना है कि पुलिस को शिकायत करने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इस पूरी घटना को लेकर आश्रम संत नवीन नाथ ने बताया कि हम सभी संत आश्रम में नहीं थे सभी गुरू महाराज के यहां पर सतसंग में गए हुए थे, इसी दरमियान हमें अलसुबह फोन आया कि आश्रम में लूटपाट, कुटिया में तोड़फोड़ और महाराज की गाड़ी में आग लगा दी गई है, इतना ही नहीं प्रतिमा को भी खंडित कर दिया गया है. 

संत ने आरोप लगाया है कि जब से आश्रम के पास से रोड़ निकली है, तब से यहां पर भूमाफियाओं की नजर है. पूर्व में भी आश्रम पर पत्थरबाजी हो चुकी है, उस दौरान भी पुलिस को फोन करके बताया गया था लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. पिछले 8 साल से हम सभी संत लोग यहां पर सेवा कर रहें हैं. संत नवीन नाथ ने आरोप लगाया कि यहां पर कुछ भूमाफिया हैं, जिसमें से एक को यहां पर गोदाम बनाना है, एक को सर्विस सेंटर लगाना है, एक को यहां पर खेती करनी है और अन्य को यहां पर दुकानें निकालनी हैं. यही कारण है कि 5 से 10 भूमाफिया अपने फायदें के लिए पूरे गांव को उकसाते रहते हैं.

यह भी पढे़ंः 

Karwa Chauth 2022: इस राज्य में विधवा भी रखती हैं करवा चौथ का व्रत, रात में चांद के बाद करती हैं पति का दीदार

हर दुल्हन को बिना शरमाए पर्स में रखनी चाहिए ये चीजें, क्या पता दूल्हा कब भड़क जाए

महरीन काजी ने इंस्टा पर लिख दी दिल की बात, शौहर अतहर आमिर खान ने भी दिया प्यारा जवाब

Trending news