बाघों की शिफ्टिंग को लेकर विधायक ने लिखा पत्र, प्रधान मुख्य वन संरक्षक की ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1402554

बाघों की शिफ्टिंग को लेकर विधायक ने लिखा पत्र, प्रधान मुख्य वन संरक्षक की ये बात

सवाईमाधोपुर विधायक दानिश अबरार ने रणथंभौर के जोन एक से दस के बाघों को शिफ्ट नहीं किए जाने, टयूरिज्म व नॉन टयूरिज्म जोन के बाघों की सूची सार्वजनिक करने सहित विभिन्न मांगों के निस्तारण को लेकर वन विभाग के प्रधान मुख्य वन संरक्षक (होफ) जयपुर को पत्र लिखा है.

बाघों की शिफ्टिंग को लेकर विधायक ने लिखा पत्र, प्रधान मुख्य वन संरक्षक की ये बात

Sawaimaodohpur News: सवाईमाधोपुर विधायक दानिश अबरार ने रणथंभौर के जोन एक से दस के बाघों को शिफ्ट नहीं किए जाने, टयूरिज्म व नॉन टयूरिज्म जोन के बाघों की सूची सार्वजनिक करने सहित विभिन्न मांगों के निस्तारण को लेकर वन विभाग के प्रधान मुख्य वन संरक्षक (होफ) जयपुर को पत्र लिखा है.विधायक दानिश अबरार ने प्रधान मुख्य वन संरक्षक (होफ) जयपुर को भेजे पत्र में अवगत कराया कि रणथंभौर के अधिकारियों के जरिए जनविरोधी कार्य किए जा रहे हैं. इससे सवाईमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों में भारी आक्रोश है.

 विधायक ने पत्र में बताया कि रणथंभौर के बाघ टी-113 की शिफ्टिंग को लेकर सीसीएफ ने गुमराह करते हुए बाघ शिफ्ट नहीं किए जाने की जानकारी दी. विधायक ने भविष्य में रणथंभौर नेशनल पार्क के जोन 1 से 10 के किसी भी बाघ को अन्य अभ्यारण्य में शिफ्ट नहीं करने, टयूरिज्म व नॉन टयूरिज्म जोन के बाघों की सूची सार्वजनिक करने, जिप्सी की करंट बुकिंग पुन: शुरु करने, रणथंभौर के नेचर गाइडों के मानदेय केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान भरतपुर के नेचर गाइडों के समान करने, शिल्पग्राम में बोर्डिंग प्लेस के आदेशों की पालना सख्ती से करवाए जाने की मांग की है.
Reporter: Arvind Singh

खबरें और भी हैं...

घर में बच्चों का इंतजार कर रहे थे परिजन, वापस लौटी दोनों मासूमों की लाश, मची चीख-पुकार

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव का आज रिजल्ट, इधर लाइट मोड में शशि थरूर के बालों पर हुआ ट्वीट वायरल

Solar Eclipse 2022 : दिवाली के बाद इन तीन राशियों का बुरा वक्त, सूर्य ग्रहण बढ़ा सकता है परेशानी

Trending news