सीकर में अतिक्रमण हटाने आई JCB के आगे बैठ गई महिला सरपंच,नहीं मानी तो चला दिया कानून...
Advertisement

सीकर में अतिक्रमण हटाने आई JCB के आगे बैठ गई महिला सरपंच,नहीं मानी तो चला दिया कानून...

 Female Sarpanch Sat in Front of JCB:जिले के खंडेला पंचायत समिति के दुल्हेपुरा ग्राम में चल रहे सड़क निर्माण कार्य के दौरान ग्राम पंचायत की सरपंच जेसीबी के आगे आकर बैठ गई.

जेसीबी के आगे आकर बैठ गई .

 Female Sarpanch Sat in Front of JCB: जिले के खंडेला पंचायत समिति के दुल्हेपुरा ग्राम में चल रहे सड़क निर्माण कार्य के दौरान हंगामा खड़ा हो गया. सड़क निर्माण कार्य के दौरान बाधा बन रहे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई के दौरान ग्राम पंचायत की सरपंच जेसीबी के आगे आकर बैठ गई और प्रशासन की कार्रवाई का विरोध जताने लगी. महिला सरपंच फिर भी नहीं मानी तो चला दिया कानून का डंडा और फिर शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. 

सरपंच की जिद 
पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों और पुलिस के द्वारा काफी समझा इसके बावजूद भी सरपंच अपनी जिद पर अड़ी रही और जेसीबी को आगे बढ़ने से रोके रखा. जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस के आला अधिकारियों ने सरपंच विमला देवी को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

सरपंच विमला देवी जेसीबी के सामने आकर बैठ गई
एसआई हनुमान सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दुल्हेपुरा में पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्माणाधीन सड़क कार्य के दौरान अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही थी इसी दौरान ग्राम की सरपंच विमला देवी जेसीबी के सामने आकर बैठ गई काफी समझा इसके बावजूद भी जगह नहीं मानी तो शांति भंग के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

सरपंच ने भी अपनी सफाई पेश करते हुए बताया कि मैंने प्रशासन और ठेकेदार से रोड की मोटाई और चौड़ाई जानने के लिए गुजारिश की थी लेकिन मुझे कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई गई क्योंकि प्रशासन द्वारा एक ही मकान मालिक के घर के पास तीन बार बुलडोजर चलाकर तोड़फोड़ की जा चुकी है.

स्टे लाने के बावजूद तोड़फोड़ की- सरपंच विमला देवी
आज फिर प्रशासन द्वारा तोड़फोड़ शुरू की गई तो मुझे मजबूरन बुलडोजर के सामने बैठना पड़ा. सरपंच विमला देवी के अनुसार मकान मालिक द्वारा स्टे लाने के बावजूद भी प्रशासन द्वारा उसी जगह तोड़फोड़ की जा रही है. दुल्हेपुरा सरपंच ने पुलिस प्रशासन पर उसे और उसकी 7 वर्षीय बेटी को 3 घंटे तक पुलिस की गाड़ी में बैठे रखने का भी आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें- रायसिंहनगर में 2 गुटों में हुआ युद्ध , 16 लोग घायल, गांव 69 RB में प्लॉट विवाद से जुड़ा है मामला

शांति भंग के आरोप में किया गिरफ्तार
गौरतलब है कि दुल्हेपुरा ग्राम राष्ट्रीय किसान आयोग के अध्यक्ष व खंडेला विधायक महादेव सिंह का पैतृक गांव है. जहां पिछले कई महीनों से सड़क निर्माण कार्य जोर-शोर से चल रहा है और सड़क के बीच बाधा बन रहे अतिक्रमण को ध्वस्त करने का कार्य भी युद्ध स्तर पर जारी है इसलिए स्थानीय प्रशासन भी सड़क निर्माण कार्य के दौरान एक्शन मोड में है.

Trending news