Sikar News: जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा 19 माह का मासूम, क्राउड फंडिंग से मिली 6 करोड़ की मदद, 2.50 करोड़ रुपए की अब है दरकरार
Advertisement

Sikar News: जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा 19 माह का मासूम, क्राउड फंडिंग से मिली 6 करोड़ की मदद, 2.50 करोड़ रुपए की अब है दरकरार

Neemkathana News: राजस्थान के नीमकाथाना जिला के स्यालोदडा में रहने वाला 19 माह का अर्जुन एक गंभीर बीमारी से पीड़ित है. उसके इलाज के लिए अब तक क्राउड फंडिंग से 6 करोड़ रुपए जुट चुके हैं. अभी 2.50 करोड़ की और मदद चाहिए. 

Neemkathana News Zee Rajasthan

Rajasthan News: नीमकाथाना इलाके के स्यालोदडा के रहने वाले 19 महीने का मासूम अर्जुन स्पाइनल मस्क्युलर एस्ट्रोफी (SMA TYPE-1) जैसी अतिदुर्लभ बीमारी से लड़ रहा है. मासूम अर्जुन की जिंदगी बच सकती है अगर 15 दिन के अंदर 2.50 करोड़ रुपए का और इंतजाम हो जाए. पाटन के स्यालोदड़ा गांव के अर्जुन की जिंदगी बचाने के लिए 17.50 करोड़ रुपए कीमत का एक इंजेक्शन उसके दूसरे बर्थ डे 5 मई से पहले लगना है. लोगों ने दिल खोलकर उसकी मदद की. 

2 साल की उम्र से पहले इंजेक्शन लगाना जरूरी
अब तक क्राउडफंडिंग से 6 करोड़ रुपए जुट चुके हैं. अगर 5 मई को उसके बर्थडे से पहले 2.50 करोड़ की और मदद मिल जाए, तो ये इंजेक्शन उसे लग जाएगा. इस इंजेक्शन की कीमत वैसे तो 17.50 करोड़ है पर ये इंजेक्शन बनाने वाली कंपनी ने 8.50 करोड़ रुपए में इंजेक्शन देने और बाकी रकम किश्तों में लेने के लिए मान गई है. 6 करोड़ रुपए जुट गए हैं, बाकी के ढाई करोड़ रुपए जुटाने के लिए 15 दिन ही हाथ में, क्योंकि यह इंजेक्शन अर्जुन के 2 साल की उम्र का होने से पहले लगाना जरूरी है. इसके बाद इंजेक्शन भी काम नहीं करेगा. 

उपखंड अधिकारी ने भी की अपील 
लोगों से मदद की उम्मीद लिए मासूम के दादा रामजीलाल जांगिड़, जांगिड़ ब्राह्मण महासभा सीकर के जिला अध्यक्ष हरिनारायण जांगिड़, घनश्याम जांगिड़ ने लोगों से मदद की भावुक अपील की है. उनको उम्मीद है कि नन्हा अर्जुन अपनी जिंदगी की जंग जीतने के करीब है, जिस तरह लोगों ने 6 करोड़ रुपए जुटा लिए, वैसे ही 2.50 करोड़ और जुटा देंगे, तो अर्जन की जिंदगी बचाई जा सकती है. वहीं, उपखंड अधिकारी ने भी आमजन से अपील की है कि अधिक से अधिक सहयोग करें.

ये भी पढ़ें- साइबर थाने की टीम की बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड का साथी गिरफ्तार, 8 चेक बुक बरामद

Trending news