Sikar News: डाइंग कैडर को लेकर चिकित्सा शिक्षकों ने की तीये की बैठक, सरकार को दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2352740

Sikar News: डाइंग कैडर को लेकर चिकित्सा शिक्षकों ने की तीये की बैठक, सरकार को दी चेतावनी

Sikar News: राजस्थान सरकार द्वारा चिकित्सा शिक्षकों को डाइंग कैडर घोषित किए जाने के बाद से लगातार इसका विरोध हो रहा. प्रदेश के 17 मेडिकल कॉलेज के 700 चिकित्सा शिक्षक इसके विरोध में धरना दे रहे हैं. 

Doctors Strike

Rajasthan News: प्रदेश की 17 मेडिकल कॉलेज के 700 चिकित्सा शिक्षक आज चौथे दिन भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. चिकित्सा शिक्षकों की मांग है कि जो डाइंग कैडर घोषित किया गया है, सरकार उसे वापस ले. इसी को लेकर सीकर जिले के मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर्स ने मेडिकल कॉलेज के सामने तीये की बैठक की.

डाइंग कैडर को वापस लेने की मांग 
मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर्स का कहना है कि वह राजस्थान मेडिकल शिक्षा समिति (राजमेस) के तहत 2017 से कार्यरत हैं. हाल ही में राज्य सरकार ने बजट घोषणा में इसमें कार्यरत मेडिकल टीचर्स पर राज्य सेवा नियम लागू करने की घोषणा की है, लेकिन हाल ही में जारी किए गए एक नए आदेश में इन सभी टीचर्स को डाइंग कैडर घोषित कर दिया गया. साथ ही प्रोफेसर्स ने कहा कि 1 अगस्त 2024 के बाद जो भी नई भर्ती होगी, उन्हें ही बढ़ा हुआ वेतन और अन्य सुविधाएं दी जाएगी. इसी को लेकर 2017 से मेडिकल कॉलेज में कार्यरत चिकित्सक सरकार के सामने अपना विरोध प्रदर्शन कर सर्विस नियमों को उन पर भी लागू करने की मांग कर रहे हैं. 

छात्रों ने भी आंदोलन करने की दी चेतावनी
मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर्स का कहना है कि यदि समय रहते उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जाता है, तो वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. आज ही इन्हीं मांगों को लेकर मेडिकल कॉलेज के सामने बैठक की है. अगर फिर भी मांगे नहीं मानी गई, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. वहीं, मेडिकल कॉलेज में तैयारी कर रहे छात्रों ने कहा कि जो हमारे शिक्षक हैं उनके हड़ताल पर चले जाने के कारण हमारी पढ़ाई में परेशानी आ रही है. पढ़ाई नहीं हो रही है. जल्दी ही उनकी मांगों का समाधान कर हमारी पढ़ाई के लिए व्यवस्था सुचारू करें. अगर हमारी मांग नहीं मानी जाती है तो हमें भी आंदोलन करना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- IAS-IPS समेत 18 अधिकारियों के खिलाफ सरकार क्यों नहीं दे रही अभियोजन की इजाजत?

Trending news