Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर एक्टिव होगा नया सिस्टम, कई जिलों में होगी भारी बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2416198

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर एक्टिव होगा नया सिस्टम, कई जिलों में होगी भारी बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सितंबर के महीने में भी बारिश का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि जोधपुर, उदयपुर, कोटा और अजमेर के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है.

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सितंबर के महीने में भी बारिश का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र अब कमजोर पड़ गया है लेकिन इसके कारण से प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. 

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र बुधवार यानी 4 अगस्त को कमजोर होकर साइक्लोनिक सर्कुलेशन में बदल चुका है. साथ ही दक्षिणी पश्चिम राजस्थान क्षेत्र के ऊपर स्थित है. इसके असर से  जोधपुर, उदयपुर, कोटा और अजमेर के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. बीकानेर, जयपुर और भरतपुर की कुछ जगहों पर तेज बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Crime: हनुमानगढ़ की दो नाबालिग बहनों के साथ 40 दिन तक हरियाणा में हुआ रेप!

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटों में एक और नया कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में हो सकता है. इस नए सिस्टम का असर  पूर्वी राजस्थान के इलाकों में देखने को मिलेगा, जिससे 4-5 दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. इसके अलावा कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. 

इधर, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में आने वाले 3-4 दिन तक बादल गरजने के साथ बारिश हो सकती है.  जोधपुर में आने वाले 3 दिन तक भारी बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः डीग की विधवा महिला का आया भाई के साले पर दिल, जेठ को मारकर गई जेल, लेकिन बेटी 
 
मौसम विभागा के अनुसार, राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में आने वाले दिनों में बारिश का दौर जारी रह सकता है. इस बारिश से किसानों का काफी फायदा होगा लेकिन इसके अलावा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. बता दें कि प्रदेश में कहीं-कहीं तेज बारिश होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने 30 अगस्त से 5 सितंबर तक राजस्थान में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई थी. 

Trending news