Sikar News: शेखावाटी में बढ़ा सर्दी का आलम, पौधों पर नजर आने लगी ओस की बूंदें
Advertisement

Sikar News: शेखावाटी में बढ़ा सर्दी का आलम, पौधों पर नजर आने लगी ओस की बूंदें

राजस्थान में सीकर के शेखावाटी में सर्दी का आलम बढ़ गया है. लगातार तापमान गिरने से सर्दी के तेवर सुर्ख होते जा रहे हैं. आज सीकर के फतेहपुर मे तापमान 2.4 डिग्री दर्ज किया गया, जिससे सर्दी बढ़ गई है.

Sikar News: शेखावाटी में बढ़ा सर्दी का आलम, पौधों पर नजर आने लगी ओस की बूंदें

Sikar News: शेखावाटी में सर्दी का आलम बढ़ गया है. लगातार तापमान गिरने से सर्दी के तेवर सुर्ख होते जा रहे हैं. आज सीकर के फतेहपुर मे तापमान 2.4 डिग्री दर्ज किया गया, जिससे सर्दी बढ़ गई है.

सीकर के फतेहपुर शेखावाटी में सर्दी लगातार सितमगर होने लगी है. न्यूनतम पारा लगातार गोता खा रहा है. फतेहपुर मे आज सवेरे न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यहां 15 नवंबर से लगातार पारा गिरता ही चला जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- प्यार में पागल युवती ने युवक पर डाला 5 लीटर तेजाब, बोली- मेरा नहीं हुआ, तो किसी का नहीं होने दूंगी

बीती रात ओस गिरने और हवाएं चलने से दृश्यता में कमी रही और सर्दी बढ़ने लगी है. लोगों के दिनचर्या मे भी सर्दी का असर साफ नजर आने लगा है गर्म लिबास मे लोग लिपटे नजर आने लगे हैं. वहीं खेतों में फसल पर ओस की बूंदें देखी जा रही हैं. वहीं चाय की दुकानों पर होटलों पर अलाव तापते नजर आने लगे हैं. गिरते तापमान के चलते मौसम विभाग के अनुसार, पारा जमाव बिंदु को जल्द ही छू सकता है.

तापमान फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार
17 नवंबर का तापमान 7 डिगी
18 नवंबर का तापमान 5.7 डिग्री
19 नवंबर का तापमान 8.0 डिग्री
20 नवंबर का तापमान 6 डीग्री
21 नवंबर का तापमान 5.6 डिग्री
22 नवंबर का तापमान 4.8 डिग्री
23 नवंबर का तापमान 3.8 डिग्री
24 नवंबर का तापमान 2.8 डिग्री

पढ़ें सीकर से जुड़ी यह खबर

Sikar News: पॉक्सो कोर्ट के सजा सुनाते ही गश खाकर गिर पड़ा रेपिस्ट, इलाज जारी

Sikar News: सीकर के पॉक्सो कोर्ट संख्या 2 ने दो नाबालिग का अपहरण करने और दुष्कर्म करने के चार आरोपियों को सजा सुनाई है.

विशिष्ट लोक अभियोजक किशोर कुमार सैनी ने बताया कि न्यायालय ने इस मामले मे 4 दोषियों को 20 साल के कारावास की सजा सुनाई है. सजा सुनते ही एक दोषी कोर्ट में गश खाकर गिर पड़ा, जिसका इलाज कराया गया.

कोर्ट ने दातारामगढ़ के निवासी अभियुक्त रोशन खान, राजा खान, सद्दाम खान और शोएब खान को बीस बीस साल की सजा सुनाई है. पॉक्सो कोर्ट ने 2 नाबालिग बच्चियों के अपहरण और दुष्कर्म मामले में यह फैसला सुनाया. 

मामले के अनुसार, 19 जून 2017 को पीड़िता के पिता ने थाने मे मामला दर्ज कराया था, जिसमें चारों आरोपियों पर अपहरण कर अश्लील क्लिप बनाने और फिर दुष्कर्म करने तथा क्लिप को सोशल मीडिया पर वायरल करने और जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप भी लगाया था. मामले मे 24 गवाह पेश कर 40 दस्तावेज कोर्ट के समक्ष पेश किए गए. सभी का अवलोकन करते हुए चारो आरोपियों को बीस बीस साल की कारावास और एक एक लाख के जुर्माने की सजा सुनाई है.

Trending news