छात्र संघ चुनावः प्रोबेशनरी प्रवेश प्रक्रिया ना मानने पर SFI का हंगामा,कॉलेज के बाहर दिया धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1308744

छात्र संघ चुनावः प्रोबेशनरी प्रवेश प्रक्रिया ना मानने पर SFI का हंगामा,कॉलेज के बाहर दिया धरना

श्रीगंगानगर के घड़साना में पिछले 2 सालों से करोना के कारण छात्र संघ चुनाव पर सीधे प्रभाव पड़ा था. वहीं इस बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जरिए छात्र संघ चुनाव की घोषणा के बाद महाविद्यालयों में विभिन्न छात्र संगठनों में उत्साह देखा जा रहा है. 

छात्र संघ चुनावः प्रोबेशनरी प्रवेश प्रक्रिया ना मानने पर SFI का हंगामा,कॉलेज के बाहर दिया धरना

AnupGargh: श्रीगंगानगर के घड़साना में पिछले 2 सालों से करोना के कारण छात्र संघ चुनाव पर सीधे प्रभाव पड़ा था. वहीं इस बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जरिए छात्र संघ चुनाव की घोषणा के बाद महाविद्यालयों में विभिन्न छात्र संगठनों में उत्साह देखा जा रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Krishna Janmashtami 2022 : छोटी काशी में छाया कृष्ण जन्मोत्सव का उल्लास, मंदिरों में गूंज रहा राधे-राधे

वहीं, श्रीगंगानगर के घड़साना के कॉलेजों में भी छात्र संघ चुनाव को लेकर युवाओं ने कमर कस ली. इसी चुनावी लहर में एचकेएम कॉलेज प्रशासन के जरिए यूनिवर्सिटी के नियमों को नहीं मानने का आरोप लगाते हुए स्टूडेंट्स फैडरेशन ऑफ इंडिया के प्रदेश उपाध्यक्ष शोभा सिंह ढिल्लों ने युवाओं के साथ मिलकर कॉलेज के बाहर धरना दिया.

स्टूडेंट्स फैडरेशन ऑफ इंडिया के प्रदेश उपाध्यक्ष शोभा सिंह ढिल्लों ने बताया कि, जिन विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम अभी तक नहीं आया है उन विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी के नियमानुसार प्रोबेशनरी प्रवेश प्रक्रिया में शामिल करना था. परंतु एचकेएम कॉलेज प्रशासन ने यूनिवर्सिटी के नियमों को दरकिनार करते हुए विद्यार्थियों को प्रवेश लेने से मना कर दिया.

 इस संदर्भ में घड़साना प्रशासन को भी अवगत करवाया गया. परंतु इसका कोई परिणाम नहीं निकला. तब मजबूर होकर एसएफआई के कार्यकर्ताओं को कॉलेज के सामने धरना  देना पड़ा है.

इसी विषय पर अगर कॉलेज विद्यार्थियों की माने तो यह उनका अधिकार है परंतु एचकेएम कॉलेज के प्रशासन के जरिए उनके अधिकारों का हनन किया जा रहा है और उन तमाम छात्रों को छात्र संघ चुनावों से वंचित किया जा रहा है. इस दौरान एसएफआई के समस्त कार्यकर्ता धरना स्थल पर मौजूद रहे.
Reporter: Kuldeep Goyal

अन्य जिले जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन
यह भी पढ़ेंः बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा

 

Trending news