टोंक: मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से ओम प्रकाश को मिली राहत, जानें..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1386919

टोंक: मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से ओम प्रकाश को मिली राहत, जानें..

ख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ जिले के हर शहरी और ग्रामीण व्यक्ति को मिल रहा है. योजना में पंजीकृत लोग, सरकारी और संबद्ध निजी अस्पतालों में अपना उपचार निःशुल्क करवा रहे हैं. 

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना

Tonk: मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ जिले के हर शहरी और ग्रामीण व्यक्ति को मिल रहा है. योजना में पंजीकृत लोग, सरकारी और संबद्ध निजी अस्पतालों में अपना उपचार निःशुल्क करवा रहे हैं. मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना आमजन के लिए वरदान साबित हो रही है. ऐसे ही रोगी है ओमप्रकाश, जिन्हें चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना ने राहत प्रदान की.  

यह भी पढे़ं- Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव

झिलाई निवासी ओमप्रकाश को काफी दिनों से पेट दर्द में शिकायत थी. इसकी वजह से ओमप्रकाश पेट में दर्द और सूजन से परेशान रहता था और रात को सो नहीं पाता था. आर्थिक तंगी के कारण वह इसका इलाज नहीं करवा पा रहा था. उसने कई जगह पर चिकित्सक से सलाह ली और बाद में उसको पता चला कि उसको अपेंडिक्स की बीमारी है. 

निजी चिकित्सालय में लगभग 20000 से 30000 रुपए का खर्चा बताया जाता था. यह सुनकर मरीज और उसके परिजन काफी परेशान रहते थे और उसका इलाज नहीं करवा पा रहे थे. अंत में उन्होंने निवाई के निजी हॉस्पिटल, जो कि चिरंजीवी योजना से संबद्ध था, वहां जाने का निर्णय लिया. निजी हॉस्पिटल के चिकित्सक द्वारा उन्हें बताया गया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत उनका ऑपरेशन निःशुल्क किया जाएगा। यह सुनकर ओमप्रकाश और उसके परिजन की परेशानी दूर हो गई. 

उन्होंने तुरंत ही राकेश को निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया. भर्ती होने के बाद ओमप्रकाश का मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत निःशुल्क ऑपरेशन किया गया. अब ओमप्रकाश पूरी तरह से स्वस्थ हैं. ओमप्रकाश के परिजन राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का आभार व्यक्त करते हैं.

Reporter: Purshottam Joshi

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

रक्षक बना भक्षक: पुलिस की बर्बरता से कांपा परिवार, नाबालिगों को नंगा कर पीटा, प्राइवेट पार्ट में मिर्ची डालने और दागने की धमकी..

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Trending news