कोटा: ककड़ी खाने के बहाने खेत पर बुलाकर किया था दुष्कर्म, 2 आरोपियों को उम्र कैद

मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से 14 गवाहों के बयान कराए गए और न्यायालय पोक्सो क्रम 2 ने मामले में सुनवाई के बाद मोहित और बाबूलाल को उम्र कैद और 35-35 हजार के जुर्माने से दंडित किया है. 

कोटा: ककड़ी खाने के बहाने खेत पर बुलाकर किया था दुष्कर्म, 2 आरोपियों को उम्र कैद
प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुकेश सोनी, कोटा: किशोरी से दुष्कर्म करने के ढाई साल पुराने मामले में न्यायालय पोक्सो नंबर दो ने 2 आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है. कोर्ट ने सजा के साथ 35-35 हजार का जुर्माना भी लगाया है. 

विशिष्ट लोक अभियोजक विजय कछावाहा ने बताया कि पीड़िता ने 30 मई 2017 को देवली माझी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी उम्र 13 साल की है. कक्षा सातवीं में पढ़ती है. दोपहर 3 बजे जब वह घर पर थी, तभी बाबूलाल उनके घर आया, उसने कहा कि उनके कुएं पर चलकर ककड़ी खाने की बात कही.

बाबूलाल के कहने पर वह उसके कुएं पर चली गई. उसके पीछे से बाबूलाल भी वहीं पर आ गया. बाबूलाल में फोन करके अपने साथी मोहित को बुला लिया. कुएं पर बाबूलाल ने उसके साथ छेड़छाड़ की, फिर मोहित उसका हाथ पकड़कर कुएं पर बने हुए कच्चे कमरे में ले गया. ज़हां उसके साथ पहले छेड़छाड़ की, फिर उसके साथ दुष्कर्म किया. 

शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया और मामले में देवलीमाझी निवासी आरोपी मोहित उर्फ मनोज कुमार और बाबूलाल उर्फ कृष्ण मुरारी माली को गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान पेश किया था. तब से मामला कोर्ट में विचाराधीन था. मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से 14 गवाहों के बयान कराए गए और न्यायालय पोक्सो क्रम 2 ने मामले में सुनवाई के बाद मोहित और बाबूलाल को उम्र कैद और 35-35 हजार के जुर्माने से दंडित किया है.