Chittorgarh में REET का सफल आयोजन, 27 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा
X

Chittorgarh में REET का सफल आयोजन, 27 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

जिले भर में 27 हजार से अधिक परीक्षार्थियों द्वारा रीट की परीक्षा सफलतापूर्वक दी गई.

Chittorgarh में REET का सफल आयोजन, 27 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

Chittorgarh : अध्यापक भर्ती पात्रता परीक्षा (REET Exam 2021) आज जिले के 67 परीक्षा केंद्रों पर भारी प्रशासनिक व्यवस्थाओं के बीच शांतिपूर्वक संपन्न हुई. राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट के सफल आयोजन को लेकर राज्य सरकार (State Government) के निर्देश पर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा के नेतृत्व में जिले भर के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कई दिनों से युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही थी. 

जिले भर में 27 हजार से अधिक परीक्षार्थियों द्वारा रीट की परीक्षा सफलतापूर्वक दी गई. इस दौरान कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली. प्रशासनिक व्यवस्थाओं के चलते सुबह से ही परीक्षा केंद्रों (exam centers) के बाहर परीक्षार्थियों का आना शुरू हो गया. हालांकि शिक्षा विभाग और पुलिस की माकूल व्यवस्था के चलते कहीं पर भी भीड़-भाड़ और अव्यवस्था जैसी स्थिति नहीं दिखाई दी. दो पारियों में हुई परीक्षा में 27878 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई.

यह भी पढ़े- REET परीक्षा शांतिपूर्ण रूप से हुई संपन्न, अभ्यर्थी ने कहा- पेपर काफी सरल था

परिजनों और परीक्षार्थियों की दिखाई दी भारी-भीड़ 
परीक्षा की समाप्ति के पश्चात परीक्षा केंद्रों के बाहर अभ्यर्थियों (Candidates) के परिजनों और परीक्षार्थियों की भारी-भीड़ दिखाई दी, हालांकि पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में कुछ ही देर में यातायात सामान्य हो गया. परीक्षा के आयोजन को लेकर सरकार द्वारा कई दिनों से स्पष्ट निर्देश दिए जा रहे थे. प्रवेश पत्रों पर भी विभिन्न निर्देश स्पष्ट रूप से अंकित थे, इसके बाद भी कई परीक्षार्थियों द्वारा विशेषकर महिला अभ्यर्थियों ने आभूषण और नियमों के विपरीत वस्त्र पहनकर परीक्षा केंद्रों में जाने का प्रयास किया, जिन्हें प्रवेश द्वार पर ही मौजूद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने रोक दिया. मौके पर ही सैकड़ों महिला अभ्यर्थियों के कान और नाक में पहने आभूषण खुलवाए गए. इसके साथ ही गले में पहनी चैन धागे आदि भी बाहर ही खोलने पड़े. सरकार व शिक्षा विभाग के स्पष्ट आदेशों के बाद भी सैकड़ों अभ्यर्थी इस तरह की लापरवाही करते दिखाई दिए.

यह भी पढ़े- REET Exam 2021 को लेकर Dungarpur में तैयारियां पूरी, कलक्टर ने लिया जायजा

बस स्टैंड पर लगा जमावड़ा बरसात ने बढ़ाई परेशानी 
जिलेभर में अध्यापक भर्ती पात्रता परीक्षा सब कुशल संपन्न हो गई हालांकि परीक्षा के समाप्ति के तुरंत बाद जोरदार बरसात होने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया चित्तौड़गढ़ रोडवेज बस स्टैंड (Bus Stand) पर परीक्षा देकर अपने घरों की ओर लौट रहे सैकड़ों परीक्षार्थियों का मेला लग गया, इस बीच तेज बरसात के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. रोडवेज बस स्टैंड पर शहर कोतवाल तुलसीराम मौजूद रहे और व्यवस्थाओं को बनाए रखते हुए परीक्षार्थियों को अपने गंतव्य की ओर रवाना किया.
Report- DEEPAK VYAS

Trending news