REET परीक्षा शांतिपूर्ण रूप से हुई संपन्न, अभ्यर्थी ने कहा- पेपर काफी सरल था

उदयपुर (Udaipur News) जिले में रीट भर्ती 2021 परीक्षा दो पारियों में शांतिपूर्ण रूप से पूर्ण हुई.

REET परीक्षा शांतिपूर्ण रूप से हुई संपन्न, अभ्यर्थी ने कहा- पेपर काफी सरल था
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Udaipur: प्रदेश की सबसे बड़ी रीट भर्ती 2021 परीक्षा (REET) प्रशासन और सरकार के लिए अभ्यर्थियों (Candidates) के साथ-साथ अग्नि परीक्षा के रूप में देखी जा रही थी. उदयपुर (Udaipur News) जिले में रीट भर्ती 2021 परीक्षा दो पारियों में शांतिपूर्ण रूप से पूर्ण हुई. परीक्षा समाप्ति के बाद अभ्यर्थी अपने गंतव्य स्थान पहुंचने के लिए उदयपुर केंद्रीय रोडवेज बस स्टैंड (Roadways Bus Stand) पर पहुंचे.

यह भी पढ़े- REET Exam 2021 को लेकर Dungarpur में तैयारियां पूरी, कलक्टर ने लिया जायजा

बस स्टैंड पर पुलिस प्रशासन एवं रोडवेज अधिकारियों की मौजूदगी में अभ्यर्थी बसों में सवार होकर अपने जिले की ओर प्रस्थान हुए. वहीं, रोडवेज प्रशासन (Roadways Administration) द्वारा बस स्टैंड पर सभी अलग-अलग जिलों में जाने के लिए बसों (Buses) की व्यवस्था की गई है. जहां पर अभ्यर्थी द्वारा लंबी-लंबी कतार लगाकर बसों में सवार होने के दिशा निर्देश भी दिए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़े- Chittorgarh में मौसमी बीमारियों का भयंकर प्रकोप, मरीजों को झेलनी पड़ रही हैं कई परेशानियां

प्रशासन द्वारा विगत 7 दिन पूर्व जिले में होने वाली परीक्षा को लेकर कलेक्टर चेतन देवड़ा (Chetan Deora) के नेतृत्व में मॉनिटरिंग की जा रही थी. चेतन देवड़ा के निर्देशानुसार परिवहन विभाग व रोडवेज विभाग लगातार मुस्तैदी के साथ अभ्यर्थियों को परीक्षा सेंटर पहुंचाने और परीक्षा समाप्ति के बाद अपने गंतव्य स्थान पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाता हुआ दिखाई दिया. वहीं, अभ्यर्थियों से जब जी मीडिया ने सवाल किए तो अभ्यर्थी का कहना था कि पेपर काफी सरल था. वहीं, प्रशासन द्वारा व्यवस्था को लेकर काफी सराहना की. अभ्यर्थियों का कहना था कि रहने और खाने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा काफी अच्छी की गई थी साथ ही राजस्थान सरकार के मुखिया अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) का भी धन्यवाद देते हुए सरकार की तारीफ की.

Report- Dhreej Rawal