उदयपुर के शिवालयों में भी नंदी के पानी पीने की खबर फैली, मंदिरों में उमड़ी भीड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1116542

उदयपुर के शिवालयों में भी नंदी के पानी पीने की खबर फैली, मंदिरों में उमड़ी भीड़

उदयपुर शहर में शनिवार शाम को उस समय हड़कंप मच गया जब शहर के शिव मंदिरों में भगवान शिव के वाहन नंदी के दूध और पानी पीने की बात सामने आई. कुछ ही देर में नंदी के दूध और पानी पीने की यह बात पूरे शहर में आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते शिवालयों पर भक्तों का सैलाब उमड़ने लगा.

उदयपुर के शिवालयों में भी नंदी के पानी पीने की खबर फैली, मंदिरों में उमड़ी भीड़

Udaipur: उदयपुर शहर में शनिवार शाम को उस समय हड़कंप मच गया जब शहर के शिव मंदिरों में भगवान शिव के वाहन नंदी के दूध और पानी पीने की बात सामने आई. कुछ ही देर में नंदी के दूध और पानी पीने की यह बात पूरे शहर में आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते शिवालयों पर भक्तों का सैलाब उमड़ने लगा. जहां लोगो मे नंदी को दूध और पानी पिलाने की होड़ मच गई.

यह भी पढ़ें: खान विभाग ने अवैध खनन और मिनरल्स परिवहन के खिलाफ कार्रवाई में 3 करोड़ 82 लाख वसूले

महाशिवरात्रि के पावन पर्व के महज 5 दिन बाद एक बार फिर उदयपुर शहर के शिवालयों में भक्तों का सैलाब उमड़ने लगा है. शहर के तमाम छोटे और बड़े शिवालयों में बड़ी संख्या में अचानक पहुंचने लगे. देखते ही देखते शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लग गया. दरअसल शनिवार शाम को उदयपुर शहर के शिव मंदिरों में भगवान भोलेनाथ के वाहन नंदी के पानी और दूध पीने की बात शहर में आग की तरह फैल गई. आम लोग कुछ समझ पाते उससे पहले तो शिवयलयो में भक्तों का सैलाब उमड़ने लगा. जैसे जैसे लोगों को नंदी के दूध और पानी-पीने की बात का पता चलने लगा वैसे वैसे शहर के शिवालयों में भक्तों की तादाद बढ़ने लगी.

यह भी पढ़ें: udaipur में साइकिल से होगी जंगल की सैर, ऐसा होगा ये रोमांचकारी टूर

हाथ में दूध और जल लिए शिव भक्त बड़ी संख्या में शिवालयों में पहुंचने लगे. जहां उनमें नंदी को दूध और पानी पिलाने की होड़ मच गई. इस दौरान बड़ी संख्या में बच्चे, वृद्ध महिला, और युवा शामिल थे. जो सभी मंदिर में पहुंचकर नंदी को दूध और पानी पिलाते नजर आए. हालांकि इस दौरान कुछ लोग इसे अफवाह बताने में लगए रहे. लेकिन जिन्होंने शिवालयों में जाकर नंदी को दूध और पानी पिलाया इसे भगवान भोलेनाथ का चमत्कार मान रहे हैं. भक्तों का कहना है कि शिवरात्रि के बाद महादेव एक बार फिर उदयपुर वासियों पर प्रसन्न हुए हैं. यही कारण है कि नंदी महाराज भक्तों के हाथों से दूध और पानी पी रहे हैं. 

Reporter- Avinash Jagnawat

Trending news