Udaipur: अवकाश के दिन एक्शन मोड में जिला कलेक्टर, मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं की ली समीक्षा बैठक
Advertisement

Udaipur: अवकाश के दिन एक्शन मोड में जिला कलेक्टर, मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं की ली समीक्षा बैठक

उदयपुर जिला परिषद सभागार में ली गई बैठक में कलेक्टर ने विभागवार मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं की समीक्षा करते हुए अब तक की प्रगति जानी और इसके प्रभावी और समयबद्ध क्रियान्वयन के निर्देश दिए. कलेक्टर ने विभागवार घोषणाओं, योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए किए गए प्रयास और घोषणाओं की वर्तमान प्रगति के बारे में चर्चा की. 

एक्शन मोड में जिला कलेक्टर

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर जिला परिषद सभागार में ली गई बैठक में कलेक्टर ने विभागवार मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं की समीक्षा करते हुए अब तक की प्रगति जानी और इसके प्रभावी और समयबद्ध क्रियान्वयन के निर्देश दिए. कलेक्टर ने विभागवार घोषणाओं, योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए किए गए प्रयास और घोषणाओं की वर्तमान प्रगति के बारे में चर्चा की. साथ ही उन्होंने विभागवार अधिकारियों से जानकारी लेते हुए जारी कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने लम्बित घोषणाओं के संबंध में आ रही समस्याओं पर भी चर्चा की और प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए है.

बैठक के दौरान कलेक्टर ने एक-एक कर विभागों से उनकी बजट घोषणाओं की वर्तमान स्थिति के बारे में पूछकर इसे मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश दिए है और इस दौरान उन्होंने ब्लॉक स्तर पर स्टेडियम निर्माण के लिए भूमि के चिन्हीकरण, डेयरी के माध्यम से दुग्ध संग्रहण इकाईयों की स्थापना, आयड़ नदी सौंदर्यीकरण, अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम में पेयजल स्कीम, प्रतापनगर-भुवाणा फोरलेन, जनता क्लिनिकों की स्थापना, कृषि उपज मंडी के माध्यम से मंडी यार्ड स्थापना, कस्तूरबा गांधी विद्यालयों के संचालन, मेनार में ट्रोमा सेंटर की स्थापना, सोलर पनघटों की स्थापना, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के निर्माण सहित समस्त विभागों की घोषणाओं पर प्रगति की समीक्षा कर निर्देश दिए है. बैठक में यूआईटी सचिव अरूण हसीजा, एडीएम सिटी अशोक कुमार सहित समस्त विभागीय अधिकारी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें - रजिस्ट्रार और वित्त नियंत्रक ने लगाए वीसी पर मनमानी करने का आरोप

राज्य स्तर पर भेजे प्रकरणों पर ले फॉलोअप
जिला कलेक्टर ने विभिन्न विभागों को अपने-अपने विभाग की घोषणाओं के क्रियान्वयपन के संबंध में राज्य स्तर पर किए गए पत्राचार के बारे में पूछा. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लगातार इसका फॉलोअप ले. उन्होंने इस पत्राचार के संबंध में उन्हें भी रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा और बताया कि वे भी इस संबंध में विभाग के उच्चाधिकारियों को अर्द्धशासकीय पत्र के माध्यम से घोषणा के क्रियान्वयन के लिए सूचित करे.

यह भी पढ़ें - Udaipur: वाहन चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 14 बाइक की बरामद, 20 वारदातों का भी हुआ खुलासा

मूलभूत आवश्यकताओं का रखें ध्यान
कलेक्टर ने आमजन मूलभूत आवश्यकताओं बिजली, पानी, सड़क आदि से जुड़े मामलों का शीघ्र निस्तारण करने की बात कही है. साथ ही उन्होंने जिले में पेयजल के सुलभता पर्याप्त बिजली और सड़क मरम्मत, सड़कों के सुधार के संबंध में घोषणाओं के क्रियान्वयन के संबंध में निर्देश प्रदान किए है.

Report: Avinash Jagnawat

Trending news