BJP ने दार्जिलिंग से आहलूवालिया का टिकट काटा, राजू सिंह बिष्‍ट के उम्‍मीदवार बनते ही मिली खुशखबरी
Advertisement

BJP ने दार्जिलिंग से आहलूवालिया का टिकट काटा, राजू सिंह बिष्‍ट के उम्‍मीदवार बनते ही मिली खुशखबरी

भाजपा इन गोरखा पार्टियों की मदद से यह सीट जीतती रही है. भाजपा नेता जसवंत सिंह ने 2009 में और अहलुवालिया ने 2014 में पार्टी के लिये यह सीट जीती थी.

पश्‍च‍िम बंगाल में बीजेपी ने 2014 में दो सीटें जीती थीं. इसमें एक दार्जि‍ल‍िंग भी थी. फोटो : एएनआई

नई दिल्‍ली: भाजपा ने दार्जीलिंग से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री एस एस अहलुवालिया का टिकट काटते हुए उनकी जगह रविवार को राजू सिंह बिष्ट को अपना उम्मीदवार घोषित किया. पार्टी ने एक बयान में कहा कि उसे दो स्थानीय संगठनों गोरखा जनमुक्ति मोर्चा और गोरखा लिबरेशन फ्रंट का भी समर्थन मिला है. इसमें कहा गया कि दो गोरखा संगठनों के नेताओं ने यहां भाजपा महासचिव और पार्टी के पश्चिम बंगाल मामलों के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात की. बयान में बिष्ट को युवा पार्टी नेता बताया गया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गोरखा नेतृत्व के एक वर्ग का समर्थन हासिल किया है और वह इस सीट को भाजपा से वापस लेने की कोशिश में जुटी हैं. भाजपा इन गोरखा पार्टियों की मदद से यह सीट जीतती रही है. भाजपा नेता जसवंत सिंह ने 2009 में और अहलुवालिया ने 2014 में पार्टी के लिये यह सीट जीती थी.

गोरखा जनमुक्‍ति‍ मोर्चा ने दिया समर्थन
दार्जिलिंग सीट बीजेपी हमेशा ही गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के सहारे जीतती रही है. लेकिन इन चुनावों से पहले खबरें आ रही थीं कि गोरखा जन मुक्‍त‍ि मोर्चा का बीजेपी से संबंध टूट सकता है. लेकिन रविवार को खबर आई कि कि एक बार फ‍िर से गोरखा जन मुक्‍त‍ि मोर्चा दार्ज‍िल‍िंग चुनावों में बीजेपी का समर्थन करेगी. गोरखा जनमुक्‍त‍ि मोर्चा के साथ ही गोरखा नेशनल लिब्रेशन फ्रंट ने भी बीजेपी को समर्थन दिया है.

पत्र लिखकर पहले ही जताई असमर्थता
बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, एसएस आहलूवालिया ने पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर बता दिया था कि वह दार्ज‍िलिंग सीट से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. अगर पार्टी चाहेगी तो वह पश्‍च‍िम बंगाल में किसी और सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

Trending news