पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सहित चार अन्य लोगों को राज्य सभा ने दी बधाई

बैठक शुरू होने पर सभापति ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. यह सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिवंगत नानाजी देशमुख को भी दिया जाएगा.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सहित चार अन्य लोगों को राज्य सभा ने दी बधाई
नायडू ने कहा कि इस सदन के लिए यह अत्यंत गौरव की बात है .(फाइल फोटो)

नई दिल्लीः  राज्यसभा के चार पूर्व सदस्यों एवं एक वर्तमान सदस्य को भारत रत्न तथा पद्म भूषण से सम्मानित किए जाने का जिक्र करते हुए सभापति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को कहा कि सदन इन सदस्यों के योगदान की सराहना करता है. सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. यह सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिवंगत नानाजी देशमुख को भी दिया जाएगा. मुखर्जी और देशमुख इस सदन के सदस्य रह चुके हैं.

पश्चिम बंगाल में CBI की कार्रवाई के मुद्दे पर हंगामा, राज्यसभा दो बजे तक स्थगित

उन्होंने कहा कि दिवंगत पत्रकार कुलदीप नैयर, हुकुमदेव नारायण यादव और सरदार सुखदेव सिंह ढींढसा को पद्म भूषण सम्मान प्रदान किया जाएगा. नैयर इस सदन के सदस्य रह चुके हैं. हुकुमदेव नारायण यादव भी इस सदन के पूर्व सदस्य और वर्तमान में लोकसभा सदस्य हैं. ढींढसा इस सदन के सदस्य हैं. नायडू ने कहा कि इस सदन के लिए यह अत्यंत गौरव की बात है कि उसके चार पूर्व सदस्यों और एक वर्तमान सदस्य को देश के प्रतिष्ठित सम्मानों के लिए चुना गया है. 

ऑफिस के बाद अब नहीं सताएगा बॉस के फोन और मेल का खौफ, संसद में बिल पेश

 

सभापति ने कहा कि पूरे सदन की ओर से और अपनी ओर से वह मुखर्जी, देशमुख, नैयर, यादव तथा ढींढसा की अपने अपने क्षेत्रों में दी गई सेवाओं की सराहना करते हैं और इन सदस्यों को बधाई देते हैं. भाषा मनीषा निर्मल माधव अविनाश