Rakesh Tikait on Brijbhushan Singh: 'इन सबका भूत उतारना पड़ेगा', पहलवानों से मिलने पहुंचे राकेश टिकैत, बृजभूषण पर कही ये बात
Advertisement
trendingNow11684587

Rakesh Tikait on Brijbhushan Singh: 'इन सबका भूत उतारना पड़ेगा', पहलवानों से मिलने पहुंचे राकेश टिकैत, बृजभूषण पर कही ये बात

Wrestlers Protest: राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवानों को न्याय मिलना चाहिए. इन खिलाड़ियों ने देश का सिर ऊंचा किया है. टिकैट ने कहा कि अगर बृजभूषण को अरेस्ट नहीं किया गया है तो उसको अरेस्ट किया जाना चाहिए. अगर अरेस्ट कर लिया गया है तो उस पर आगे एक्शन होना चाहिए.  

Rakesh Tikait on Brijbhushan Singh: 'इन सबका भूत उतारना पड़ेगा', पहलवानों से मिलने पहुंचे राकेश टिकैत, बृजभूषण पर कही ये बात

WFI Vs Wrestlers: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों और प्रधानों का समर्थन मिल गया है. महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जिसके बाद उन पर एफआईआर दर्ज की गई है. 

हरियाणा में विभिन्न खापों के प्रतिनिधि पहलवानों को अपना समर्थन देने के लिए रविवार को जंतर-मंतर पहुंचे. इसके अलावा राकेश टिकैत, अरब सिंह अहलावत, जोगिंदर सिंह समेत भारतीय किसान यूनियन के नेता भी समर्थन दिखाने के लिए जंतर-मंतर पर चल रहे विरोध में शामिल हुए. 

इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, पहलवानों को हमारा पूरा समर्थन है. हम उनसे मिलकर आगे के एक्शन प्लान पर बात करेंगे. वहीं टिकैत ने मोदी सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

'इन सबका भूत उतारना पड़ेगा'

नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राकेश टिकैत ने कहा, वह पहलवानों के समर्थन में खड़े हैं. उन्होंने पूछा कि मोदी सरकार की आलोचना क्यों नहीं हो रही है, क्या इस पर राहुल गांधी की आलोचना होनी चाहिए. उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि अब तक बृजभूषण की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई?  किसान नेता ने यह भी कहा कि इन सबका भूत उतारना पड़ेगा. इसे उतारने के लिए कई बार मिर्च का इस्तेमाल करना पड़ता है. वो न मिले तो कुछ और भी करना पड़ता है.

टिकैत ने कहा कि पहलवानों को न्याय मिलना चाहिए. इन खिलाड़ियों ने देश का सिर ऊंचा किया है. टिकैट ने कहा कि अगर बृजभूषण को अरेस्ट नहीं किया गया है तो उसको अरेस्ट किया जाना चाहिए. अगर अरेस्ट कर लिया गया है तो उस पर आगे एक्शन होना चाहिए.  

आगे और तेज होगी लड़ाई!

दूसरी ओर, फोगाट खाप के अध्यक्ष बलवंत फोगाट ने कहा कि विभिन्न खापों के नेता न्याय की लड़ाई में पहलवानों का समर्थन करने के लिए विरोध स्थल पर जमा हुए हैं. वर्तमान में इस अहम मामले में अपने अगले कदमों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक आयोजित कर रहे हैं. गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली पुलिस ने पहले कुछ खाप नेताओं को अपने निजी वाहनों से दिल्ली की सीमाओं से जंतर-मंतर तक जाने की अनुमति दी थी. हालांकि, खाप नेताओं को ट्रैक्टरों पर दिल्ली में आने की इजाजत नहीं दी गई थी.

जरूरी खबरें

कौन सा राजनेता सबसे अच्छा खाना पकाता है? राहुल गांधी का जवाब सुन रह जाएंगे हैरान
सुहावने मौसम के बाद अब लू के थपेड़े खाने के लिए हो जाइए तैयार, इस दिन से बदलेंगे हाल

Trending news